_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/09/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/know-why-people-put-on-weight-after-marriage/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=53701","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

फेसवॉश से रोज़ाना चेहरा साफ करने से होते है ये अद्भुत फायदे

हमारी त्वचा काफी संवेदनशील होती है। जिसका बाहरी प्रदूषण, धूल-मिट्टी, एंव सूर्य की यूवी किरणें का असर काफी तेजी से पड़ता है। इसलिए हर किसी को अपने चेहरे की साफ सफाई पर विशेष रूप से ध्‍यान देना चाहिए। वरना आपकी त्वचा समय से पहले ही एजिंग जैसे झुर्रिंया, काले घेरे, ब्‍लैकहैड्स, व्‍हाइटहैड्स और ड्राई स्किन का शिकार हो सकती हैं आपकी त्वचा में निखार बना रहे, और किसी भी प्रकार के दाग धब्बे ना हो इसके लिये आपको फेसवॉश का इस्तेमाल करना चाहिये। यदि होममेड फेसवॉश का उपयोग कर रहे है तो यह त्वचा की देखभाल का सबसे अच्छा उपाय है। क्योकि इसमें किसी भी प्रकार के केमिकल्‍स नहीं होते हैं

आज हम आपको फेसवॉश से स्किन को साफ करने के कुछ खास फायदों के बारे में बता रहे।

फेसवॉश

जमा मैल को साफ करता है –

जमा मैल को साफ करता है

हमारा चेहरा  धूल,प्रदूषण, और पसीने के संपर्क में आने से काफी झुलस सा जाता है। क्योकि ज्यादातर समय हमारा बाहर ही गुजरता है। फेसवॉश से चेहरे साफ करने से तेल, धूल मिंट्टी के साथ सारा प्रदूषण साफ हो जाता है।

यदि आप रोज़ मेकअप का इस्‍तेमाल करते हैं तो सोने से पहले मेकअप को ज़रूर उतार लें। और स्किन के अनुसार किसी भी फेसवॉश का उपयोग करें। फेसवॉश से आपकी त्‍वचा स्वस्थ ताज़ी, साफ दिखने लगेगी।

त्‍वचा में नमी बनाए रखता है – 

त्‍वचा में नमी बनाए रखता है

त्‍वचा को यदि आप सही तरीके से साफ रखेगें तो आपकी स्किन का पीएच लेवल बना रहेगा। फेसवॉश आपकी त्‍वचा से मृत कोशिकाओं को बाहर निकालने में मदद करता है। जिससे चेहरे पर नमी बनी रहती है। और स्किन मुलायम, सुंदर और जवां दिखती है।

एक्‍सफोलिएट करता है –

एक्‍सफोलिएट करता है

फेसवॉश ना सिर्फ बाहरी प्रदूषण को चेहरे से साफ करता है बल्कि मृत और शुष्‍क कोशिकाओं को भी बाहर निकालने का काम करता है जिससे ताज़ी स्वस्थ त्‍वचा की परत को बाहर आती है। इससे चेहरे पर अपने आप ही निखार आने लगता है।

रक्‍तप्रवाह बढ़ता है –

रक्‍तप्रवाह बढ़ता है

फेसवॉश से रोजाना चेहरा साफ करने से या मसाज करने से त्वचा का रक्‍तप्रवाह तेजी से होता है जिससे त्‍वचा में ग्‍लो काफी तेजी से आता है। त्वचा को रोजाना फेसवॉश से मसाज करने पर आप इंस्‍टेंट ग्‍लो प्राप्त कर सकते है।

त्‍वचा जवां दिखती है –

त्‍वचा जवां दिखती है

फेशवॉस से चेहरे को साफ करने से त्वचा की मृत कोशिकाओं को हटने लगती है रोमछिद्र खुल जाते है। जिससे त्‍वचा की कोशिकाओं में सांस आती हैं और त्वचा में नमी वापस आने लगती है। जिससे त्‍वचा साफ सुधरी होने के साथ जवां दिखने लगती है। फेशवॉश एजिंग के निशानों को भले ही नही रोक सकता पर दाग धब्बों ना बना इसका उपाय कर सकता है।

चेहरे को रोज़ धोएं और मसाज करें –

चेहरे को रोज़ धोएं और मसाज करें।

त्‍वचा के प्राकृतिक निखार को आप हमेशा बनाये रखना चाहती है। तो रोज चेहरे को सुबह शाम और रात को सोने से पहले अच्छी तरह से साफ करें।

hellois16

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com