_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/want-to-stay-safe-from-air-pollution-then-place-these-plants-in-your-house/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52223","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

आँखों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ – साथ जानिए काजल के रामबाण फायदे

 

चेहरे की खूबसूरती के साथ – साथ आँखों का भी खूबसूरत होना जरूरी है क्योंकि यह हमारे चेहरे का सबसे सुंदर और आकर्षक हिस्सा है। चेहरे के मेकअप के दौरान आँखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी हमें खास ध्यान देने की जरूरत होती है

काजल महिलाओं के श्रृंगार का गहना होता है और इन्हें खूबसूरत बनाने के लिए महिलाएँ अपने आँखों में काजल लगाती है। आँखों में काजल लगाने के बाद आँखों की खूबसूरती में चार – चाँद लग जाते हैं। कोई भी महिला या लड़की अपनी आँखों में काजल लगाएं बिना घर से बाहर नहीं जाती। काजल महिलाओं की आँखों की खूबसूरती के लिए ही नहीं बल्कि आँखों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक होता है, तो आइए जानते हैं काजल के रामबाण फायदे के बारे में जिससे आँखों को कई फायदे मिलते हैं……..

यह भी पढ़ें – जानिए हर लड़की के लिए क्यों जरूरी है क्लीयर मस्कारा

1. धूप से बचने के लिए (To protect your eyes from sunlight) – 

काजल आँखों की सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है। कई बार हम ज्यादा देर तक अगर धूप में काम कर लेते हैं या हमारी नींद पूरी नहीं हो पाती तो हमारी आँखें लाल हो जाती है जिससे हमारी आँखों में पानी आने लग जाता है। इससे बचने के लिए आप काजल का उपयोग कर सकती है।

Besides-adding-to-the-beauty-of-eyes-know-these-other-benefits-of-kajal-1image source:

2. आँखों की रोशनी के लिए (For better eye sight) –

आपको बता दें काजल हमारी आँखों के लिए बहुत ही फायदेमंद है। काजल हमारी आँखों की रोशनी के लिए बहुत ही उपयोगी है और अगर काजल का नियमित रूप से इस्तेमाल किया जाएं तो इससे हमारी आँखों की रोशनी भी बढ़ती है।

Besides-adding-to-the-beauty-of-eyes-know-these-other-benefits-of-kajal-2image source:

यह भी पढ़ें – हर स्किन टोन के लिए परफेक्ट हैं ये लिप कलर

3. आँखों की सुंदरता के लिए (For beautiful eyes) –

चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए काजल का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे चेहरे में चार – चाँद लग जाते हैं और आँखें खूबसूरत दिखती है।

Besides-adding-to-the-beauty-of-eyes-know-these-other-benefits-of-kajal-3image source:

4. आँखों में जलन से बचने के लिए (To avoid irritation in eyes) –

ऑफिस में लगातार कंप्यूटर या फिर लैप टॉप पर घंटों काम करने से कई बार हमारी आँखों में जलन होने लग जाती है। इसके लिए अगर काजल का इस्तेमाल किया जाएं तो ये हमारी आँखों में ठंडक पहुँचाएगी जिससे हमें राहत मिलेगी।

Besides-adding-to-the-beauty-of-eyes-know-these-other-benefits-of-kajal-4image source:

यह भी पढ़ें – डस्की स्किन पर परफेक्ट लगते हैं ये लिप कलर, आप भी जानें

 

hellois21

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com