_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

आम को खास बनाता है ब्राइडल मेकअप, ट्रायल के अलावा इन बातों का भी रखें ध्यान

 

अपनी शादी को खास और यादगार बनाने के लिए लंहगे के साथ-साथ आपका मेकअप भी परफेक्ट होना काफी जरूरी होता है। इसके लिए शादी से पहले मार्किट जाकर लंहगे का ट्रायल लेना जरूरी होता है, ताकि आपको मालूम चल जाए कि किस लहंगे में आप सबसे खूबसूरत लगेंगी और किसमें आपको मिलेगा परफेक्ट फिटिंग के साथ बेहतरीन लुक। ठीक वैसा ही मेकअप के साथ भी होता है। इसका ट्रायल लेना भी काफी जरूरी होता है। इससे ना सिर्फ शादी के दिन खूबसूरत लुक मिलता है, बल्कि इसके और भी कई फायदे हैं, तो आप भी जानिए क्यों जरूरी है शादी के पहले मेकअप ट्रायल लेना और इसे करने से पहले किन बातों का ध्यान रखना जरुरी हैं।

मेकअप ट्रायलImage Source: 

यह भी पढ़ें – इस वेडिंग सीजन इन 4 वेडिंग मेकअप लुक्स से करें खुद को तैयार

1. क्यों है जरूरी (Why it is necessary) –

चाहे लिप शेड हो या फाउंडेशन का शेड, कई बार ऐसा होता है कि शादी के दिन मेकअप आर्टिस्ट के पास उस शेड में प्रोडक्ट मौजूद नहीं होता, जो आपकी स्किन टोन को मैच करें। ऐसे में आपको जुगाड़ या किसी ट्रिक की मदद लेनी पड़ती है, जो कई बार असरदार साबित नहीं होती हैं। अगर आप मेकअप ट्रायल लेंगी, तो आपके मेकअप आर्टिस्ट को आपकी स्किन टोन, टेक्सचर और फेस शेप के बारे में अच्छी तरह मालूम चल जाएगा जिससे शादी के दिन वो पूरी तैयारी के साथ रहेगा।

Why it is necessaryImage Source: 

2. ये भी हैं वजहें (These are also reasons) –

कई बार ऐसा भी होता है कि मेकअप आर्टिस्ट के पास ऐसे इंग्रीडिएंट्स वाले प्रोडक्ट्स होते हैं जिनसे आपकी स्किन को एलर्जी हो सकती है। अगर इनके इस्तेमाल से शादी के दिन आपके चेहरे पर किसी तरह की एलर्जी या इरिटेशन हो जाएं, तो आपका पूरा लुक खराब हो सकता है।

इतना ही नहीं, मेकअप ट्रायल में आपको हेयरस्टाइल के बारे में भी मालूम चल जाता है। इससे आप पहले ही तय कर सकती हैं कि कौन-सा हेयरस्टाइल आप पर या आपके लहंगे के साथ जचेगा और शादी के दिन आप अपने कई घंटे इसमें बर्बाद होने से बचा सकती हैं। साथ ही, इससे आप बिना वजह के मेकअप प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बच जाएंगी और आपको मेकअप का बजट भी पता चल जाएगा।

These are also reasonsImage Source:  

यह भी पढ़ें – आँखों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ – साथ जानिए काजल के रामबाण फायदे

3. किन बातों का रखें ख्याल (Remember these things) –

स्टेप 1 (Step 1) – हमेशा क्लीन चेहरे के साथ इसे कराने जाएं । इससे मेकअप आर्टिस्ट आपकी सही स्किन टोन और टेक्सचर के बारे में अच्छी तरह समझ पाएगी।

Step 1Image Source: 

स्टेप 2 (Step 2) – आप अपने साथ अपना लहंगा भी ले जाएं ताकि मेकअप आर्टिस्ट उसे ध्यान में रखते हुए आपका मेकअप करें।

Step 2Image Source: 

स्टेप 3 (Step 3) – अपने मेकअप आर्टिस्ट को इस बात की जानकारी जरूर दें कि आपकी शादी दिन में होने वाली है या रात में।

Step 3Image Source: 

स्टेप 4 (Step 4) – मेकअप ट्रायल के बाद अलग – अलग लाइट में अपनी फोटो जरूर लें, ताकि इससे आइडिया हो जाएं कि आपका मेकअप किस लाइट में कैसा लगेगा।

Step 4Image Source: 

स्टेप 5 (Step 5)- इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके मेकअप ट्रायल में हेयरस्टाइल भी शामिल हो। कई मेकअप आर्टिस्ट इसे शामिल नहीं करते हैं।

Step 5Image Source: 

यह भी पढ़ें – जानिए हर लड़की के लिए क्यों जरूरी है क्लीयर मस्कारा

hellois87

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com