_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

प्रभावशाली उपाय – चावल के ये उपाय अपनाकर करें घर की सभी समस्याओं का निवारण

 

चावल को धर्म कर्म के कार्यों में भी उपयोग किया जाता है क्योंकि इसको देवताओं का भोज्य पदार्थ माना जाता है। सबसे बड़ी बात यह है कि चावल हमारे रसोई घर में आसानी से मिल जाता है। इस हिसाब से आप चावल के इन उपायों को आसानी से अपना सकती हैं। आज जिन उपायों के बारे में हम आपको बता रहें हैं इन उपायों को अपनाकर आप अपने घर की सभी प्रकार की समस्याओं का निवारण कर सकती हैं। आइये अब आपको चावल के ये प्रभावशाली उपाय बताते है।

1 – धन लाभ के लिए  

धन लाभ के लिएImage source:

सुबह स्नान कर आप शिवालय में एक किलों चावल लेकर जाएं। वहां पर पूरी विधि सहित शिवलिंग का पूजन करें तथा पूजन के बाद आप साथ लाएं चावलों में से एक मुट्ठी चावल को शिवलिंग पर अर्पित कर दें तथा बचे हुए चावलों को मंदिर के पुजारी को दान दे दें। यह प्रयोग आप लगातार 5 सोमवार तक करें। इससे आपको अखंड धन प्राप्त होता है।

2 – शत्रु विजय के लिए  

 शत्रु विजय के लिए  Image source:

यदि कोई आपको ज्यादा परेशान कर रहा है तो आप शत्रु विजय के लिए भी चावल का उपयोग कर सकती हैं। इस प्रयोग के लिए आप काली उड़द की साबुत दाल के 38 तथा चावल के 40 दानें लीजिये। इन दोनों को साथ मिलाकर किसी निर्जन स्थान पर गड्ढें में दबा दें और ऊपर से नींबू निचोड़ दें। नींबू निचोड़ते समय आप अपने शत्रु का नाम लेते रहें। इस उपाय से शत्रु पर आपकी विजय होती है।

3 – परेशानियों से मुक्ति के लिए

परेशानियों से मुक्ति के लिएImage source:

इस उपाय को आप पूर्णिमा के दिन करें। इसके लिए आप कुछ मात्रा में बिना टूटे चावल लें तथा उनको पीली हल्दी या केसर से रंग लें। अब इन चावलों को किसी मंदिर में जाकर भगवान को अर्पित कर दें तथा अपने कष्टों से मुक्ति की प्रार्थना करें।

4 – गरीबी को हटाने के लिए

 गरीबी को हटाने के लिएImage source:

इसके लिए आप कुछ मात्रा में तिल और दूध को लें तथा इनमें कुछ मात्रा में चावलों को डाल दें। इस मिश्रण से मां दुर्गा का हवन कर उसमें आहुति देने से आपको गरीबी से छुटकारा मिलता है।

5 – पितृदोष को खत्म करने के लिए  

पितृदोष को खत्म करने के लिएImage source:

पितृदोष को खत्म करने के लिए आप किसी भी आमावस्या के दिन खीर बनाकर उसमें रोटी को चूर लें। अब इसको किसी बर्तन में डालकर घर की छत पर रख आएं। इस उपाय से सभी पूर्वजों का आपको आशीर्वाद मिलता है, पितृदोष खत्म हो जाता है तथा सभी काम अच्छे से चलने लगते हैं। इस प्रकार से आप ये सभी प्रभावशाली उपाय अपनाकर आप अपने घर तथा जीवन की सभी समस्याओं का अंत कर जीवन का सुखमय बना सकती हैं।   

hellois2

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com