_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-worried-about-post-delivery-weakness-then-adopt-a-healthy-diet/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-worried-about-post-delivery-weakness-then-adopt-a-healthy-diet/delivery-cover-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन आसान तरीकों से सज उठेगा आपका बोरिंग सा दिखने वाला बेडरुम

किसी भी घर में बेडरुम सबसे इम्पोर्टेंट रुम होता है। यह सिर्फ सोने के लिए ही काम नही आता बल्कि इस रुम के साथ हमारी और भी बहुत सी अच्छी-अच्छी यादें जुड़ी होती है। इसलिए यह जरुरी रहता है कि बेडरुम अच्छा दिखे, ताकि वहां आते ही मन खुशगवार हो जाए। आज हम आपको अपने बैडरुम को सजाने के कुछ खास टिप्स बताने जा रहें है जिससे इसकी खूबसूरती और आकर्षण कई गुणा बढ़ जाएगा। चलिए जानते हैं इनके बारे में

1- भड़कीले रंग न चुनें

भड़कीले रंग न चुनेंImage source:

यह बेहद जरुरी रहता है कि आप अपने बेडरुम में कौन सा कराते है। इस पर भी बहुत सी तीजे निर्भर करती है। इसलिए कोशिश करें की अपने बेडरुम के लिए भड़कीले शेड्स की बजाये हल्के रंग चुने। इससे आपको ठंडक व आंतरिक सुकून मिलेगा। आप रुम की दीवारों पर तस्वीरें भी लगा सकती है।

2- सही बेड का होना जरुरी

 सही बेड का होना जरुरीImage source:

बेडरुम में सबसे जरुरी तीज वहां रखा जाने वाला बेड रहता है। जिसका एक दम परफेक्ट होना सबसे जरुरी रहता है। बेड का चुनाव करते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि आपके द्वारा चुने गए बेड की शेप व आकार आपकी लंबाई के अनुसार है। इसके अलावा उन पर लगने वाले गद्दे भी ऐसे हो कि आपको पूरा आराम मिले। अगर आपके गद्दे सख्त होंगे तो आपको सही से नींद नही आएगी।

3- रंगो से सजाए कमरा

रंगो से सजाए कमराImage source:

अपने इस कमरे को सजाने के लिए आप अलग अलग रंगो की चीजों का इस्तेमाल कर सकती है। आप अपनी बेडशीट से इसकी शुरुआत कर सकती है। इसके लिए आप अलग अलग रंग की बेडशीट बिछा सकती है। इसके अलावा आप बेड की साइडों पर रखे छोटे छोटे टेबल पर रंग बिरंगे फूल इत्यादि रख सकती हैं।

4- कमरे मुताबिक लगाए चीजें

कमरे मुताबिक लगाए चीजेंImage source:

अपने कमरे को सजाते समय भावुक होकर ड्रेसिंग टेबल, स्टडी टेबल, साइड टेबल और वार्डरोब इत्यादि सब को अंदर न रख ले, बल्कि अपने कमरे में उपस्थित जगह अनुसार ही सामान रखें। अगर आप इस प्रकार हर एक चीज को अपने कमरे में रख लेंगी तो रुम में बेहद कमा जगा रह जाएगी और इससे आपके कमरे की खूबसूरती भी खराब होगी। इसलिए जरुरी है कि इस चीजों का चयन सोच समझ कर करें। अगर रुम में जगह कम है तो आप सोफा की जगह छोटी कुर्सियां व टेबर रख सकती है।

5- मध्यम लाइटों का करें इस्तेमाल

मध्यम लाइटों का करें इस्तेमालImage source:

यह बहुत जरुरी रहता है कि आप बेडरुम में कराई जाने वाली पीओपी, सिलिंग और लाइटों का खास ख्याल रखें। रुम में अगर आप अधिक लाइटें लगवाते हैं तो आपके रुम के आकर्षण को कम कर देती है, यही अगर आप रुम में लो या डिम लाइट रखते हैं तो आपके कमरे का माहौल रोमांटिक टाईप का लगता है जो काफी अच्छा रहता है।

hellois39
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com