_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/10/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/keep-this-in-mind-before-changing-the-flat/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=53933","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

इन उपायों को अपनाकर कामकाजी महिलायें दिख सकती खूबसूरत व दिलकश

अक्सर कामकाज के चक्कर में घरेलू महिलायें अपनी खूबसूरती पर ध्यान नहीं दे पाती। यही कारण है कि आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहें हैं। जिनको अपनाकर कामकाजी महिलायें अपने नियमित कार्य करते हुए भी खुद को खूबसूरत बना सकती हैं। माना जाता हैं कि श्रृंगार प्रत्येक महिला का अधिकार होता है। कुछ महिलायें अपने श्रृंगार का सामान अपने साथ लिए घूमती हैं लेकिन यदि आप एक घरेलू महिला है तो ऐसा नहीं कर सकती। अतः यहां दिए टिप्स को अपनाकर आप खुद को आसानी से खूबसूरत बना सकती हैं। आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

1 – बेबी वाइप का करें यूज

 बेबी वाइप का करें यूज Image source:

यदि आप अपने चेहरे को चमकदार तथा खूबसूरत बनाना चाहती है तो आपको बेबी वाइप का यूज करना चाहिए। यह आपके चेहरे की गंदगी को उतार कर आपके चेहरे को फ्रेश तथा ताजा लुक देता है। खास बात यह है कि आपको इसको यूज करने के बाद में न तो चेहरा धोएं की जरुरत रहती है और न ही मॉश्चराइजर करने की। असल में यह आपके चेहरे को खुद को मॉश्चराइज कर देता है।

यह भी पढ़ें – स्कूटी ड्राइव करते समय ऐसे कीजिये अपने बालों की देखभाल

2 – बेबी पाउडर का करें उपयोग

 बेबी पाउडर का करें उपयोग Image source:

यदि आप अपने बालों को चिकना तथा चमकदार बनाना चाहती हैं तो इसके लिए आपकी मदद बेबी पाउडर करता है। आप इस पर थोड़ी सी मात्रा में बेबी पाउडर लगा लें। इसके बाद अपने बालों को पूरी तरह से फैला लें। इससे आपके बाल ऑयली नहीं लगते तथा उनमें एक नई चमक तथा चिकनाहट आ जाती है।

3 – लाइनर और कर्ल से बनाएं आंखों को खूबसूरत

लाइनर और कर्ल से बनाएं आंखों को खूबसूरत Image source:

यदि आप अपनी आंखों को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो लाइनर और कर्ल का यूज कर सकती हैं। आप अपनी आंखों को कर्ल कर सकती है तथा जल्दी ही तैयार होने के लिए आप आई लाइनर का यूज कर सकती हैं। यहां आपको बता दें कि आप पेंसिल वाले आई लाइनर का यूज करें। इसको लगाने में न तो ज्यादा समय लगता है और न ही इसको सूखने में समय लगता है।

4 – सूखे शैम्पू से करें बालों को साफ

सूखे शैम्पू से करें बालों को साफ Image source:

बहुत सी महिलायें ऑफिस में कार्य करती हैं। इन महिलाओं को अपने बाल धोने का समय नहीं मिल पाता है। 6 दिन काम करने के बाद महज एक ही दिन खुद की देखभाल का मिलता है। आपको बता दें कि ऑफिस में कार्य करने वाली महिलाओं को एक हफ्ते में कम से कम 2 बार अपना सिर धोना ही चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं कर पा रहीं हैं तो आपको सूखे शैम्पू का यूज करना चाहिए। इसको आप लगा कर अपने बालों में अच्छे से फैला दें। यह आपके बालों की गंदगी को अवशोषित कर लेता है। इस प्रकार से यहां बताये उपाय अपनाकर कामकाजी महिलायें भी खुद को खूबसूरत बना सकती हैं।

-->