_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

मेकअप आर्टिस्ट ने खोले इन सेलेब्स के ब्यूटी सिक्रेट, आप भी कर सकते हैं ट्राय

आजकल हर महिला अपने पसंदीदा सेलेब्स के मेकअप से प्रेरित होती है। उनके मेकअप और उनकी स्मोकी आइज पर हर लड़की फिदा रहती है। उन ऐक्ट्रेस की कॉस्मेटिक प्रोड्क्ट्स की लिस्ट को जानने के लिए महिलाएं इंटरनेट पर तमाम सर्च कर लेती हैं, लेकिन ये भी एक सच है कि मेकअप खुद करना काफी मुश्किल रहता है। इसलिए आजकल हर सेलेब्रिटी के साथ उनका खुद का मेकअप आर्टिस्ट होता है। जो उनके इवेंट, पार्टी और हर अवसर पर साथ रहता है। तो अगर आप सोचते हैं कि सेलेब्स अपना मेकअप खुद करती हैं तो आपका सोचना गलत है।

beauty secrets of celebrities1Image Source:

आपको बता दें कि कुछ सेलेब्रिटी के मेकअप आर्टिस्ट ने उनके ब्यूटी सिक्रेट का राज खोल दिया है। कुछ ट्रिक्स की मदद से ये अपने सेलेब्रिटी स्टार को खूबसूरत दिखाते हैं। इसमें चौकाने वाली बात ये है कि ये मेकअप आर्टिस्ट किसी स्पेशल कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करते। तो अगर आप भी उनकी ट्रिक्स जानने के लिए आतुर हैं तो देर किस बात की? चलिए आपके सामने खोलते हैं उनकी खूबसूरती के राज..

• डार्क सर्कल्स को छुपाने के लिए कलर करेक्शन का इस्तेमाल- सोनम कपूर ने बॉलीवुड में अपने ड्रेसिंग और मेकअप सेंस को लेकर धाक जमा रखी है। सोनम कपूर अपनी खूबसूरती के लिए अक्सर बी टाउन में छाई रहती हैं। आपको बता दें कि सोनम कपूर अपनी पर्सनल फेवरेट मेकअप आर्टिस्ट नम्रता सोनी को बेहद पसंद करती है। आप शायद इस बात से अंजान हो लेकिन आपको बता दें कि सोनम कपूर के डार्क सर्कल्स हैं। जिसे उनकी मेकअप आर्टिस्ट नम्रता छुपाने के लिए पीच या फिर टिंटिड कंसीलर का इस्तेमाल करती है। जब की सामान्य लोग डार्क सर्कल को छुपाने के लिए सिर्फ कंसीलर का उपयोग करते है। इसके लिए नम्रता उंगलियों या कभी ब्रश की मदद से कंसीलर को थपथपाती हैं। इसके बाद वो गीले स्पंज से ब्लेंड कर देती हैं।

beauty secrets of celebrities2Image Source:

• लेशेज को कर्ल करें- आपको बता दें कि परिणीति चोपड़ा और आलिया भट्ट जैसी नामचीन अदाकार के साथ काम करने वाले मेकअप आर्टिस्ट एल्टन जे फर्नान्डिज ने भी मेकअप को लेकर अपनी सलाह दी है। उनका कहना है कि आईलैशेज पर मस्कारा लगाने से पहले उन्हें कर्ल जरूर कर लें। ये ट्रिक आपकी आंखों के लुक को ग्लैमरस और आकर्षक बनाती है। बाकि अक्सर लोग मस्कारा लगाने के बाद अपनी लैशेज को कर्ल करते हैं।

beauty of celebrities3Image Source:

• बारिश के मौसम में बालों को ना करें ब्लो ड्राय- श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन फर्नांडिज का हर कोई दीवाना है। आपको उनका मशहूर गाना ‘चिटिया क्लाइंया वे’ तो याद ही होगा! उस गाने में हर किसी की नजर उनके बालों और कलाइंया पर ही थी। बालों को लेकर जैकलीन के मेकअप आर्टिस्ट शान का कहना है कि बारिश के मौसम में अपने बालों को ब्लो ड्राय बिल्कुल ना करें। वो इसलिए क्योंकि बारिश के मौसम में बाल फ्रीजी हो जाते हैं। इसकी बजाय आप अपने बालों में टाइट पॉनीटेल या फिर मेसी बाल रख सकती हैं।

beauty secrets of celebrities5Image Source:

• पहले क्रीम लगाएं और फिर पाउडर- ऐक्ट्रेस किम कार्डिशियन की पहचान सिर्फ हॉलीवुड में ही सीमित नहीं है बल्कि उनको भारत में भी कई लोग पसंद करते हैं। आपको बता दें कि वो सिर्फ ऐक्ट्रेस ही नहीं बल्कि मॉडल और व्यापारी भी हैं। उनके मेकअप आर्टिस्ट मारियो ने एक बेहतरीन टिप दिया है। उन्होंने बताया कि क्रीम हमेशा अच्छे ब्रेंड की होनी चाहिए, चेहरे पर पहले क्रीम लगाएं और उसे फिर पाउडर से सेट करें। इसके पीछे का कारण ये है कि पाउडर के ऊपर क्रीम लगाने से त्वचा चिपचिपी हो जाती है।

beauty secrets of celebrities6Image Source:

• स्मोकी आईज- बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा श्रद्धा कपूर की पसंदीदा मेकअप आर्टिस्ट श्रद्धा नायर हैं। श्रद्धा नायर ने स्मोकी आईज को लेकर एक आसान ट्रिक साझा की। उन्होंने बताया कि स्मोकी आईज के लिए एक मोटी ब्राउन पेंसिल को आईलिड्स पर लगाएं और किनारों की ओर इसे ब्रश करें। इसके अलावा क्यू-टिप का भी इस्तेमाल हो सकता है।

beauty secrets of celebrities7Image Source:

hellois92

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com