_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/10/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/women-empowerment-spreads-in-indian-society-now/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/women-empowerment-spreads-in-indian-society-now/img_%e0%a4%85%e0%a4%a8%e0%a5%8d%e0%a4%a8%e0%a4%be-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%ae-%e0%a4%ae%e0%a4%b2%e0%a5%8d%e0%a4%b9%e0%a5%8b%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be_2018_10/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

इस समर कूल एंड स्टाइलिश पर्दों से बदले अपने घर का लुक

आपको बता दें कि हर मौसम का एक अलग स्टाइल होता है। यह बात सिर्फ आपके लुक्स पर ही नही बल्कि आपके घर के इंटिरियर पर लागू होती है। जिस तरह आप सर्दियों का फैशन गर्मियों में नही अपना सकती, वैसे ही गर्मियों में घर की इंटिरियर डैकोरेशन गर्मियों के मौसम में नही चलती। इसलिए जरुरी है कि आप अपने फैशन की ही इसमे भी बदलाव लाए। एक घर की इंटिरियर डेकोरेशन में घर में लगे पर्दें बड़ी भूमिका निभाते है। गर्मियों के मौसम में हल्के रंग हमेशा पॉज़िटिव तरंगे पैदा करते है। अगर इस समर आप अपने घर के पर्दों के लिए भी हल्के रंगो का चयन करेंगी तो इससे न सिर्फ आपके घर की सुन्दरता बढ़ेगी बल्कि घर एक पॉज़िटीविटी भी फैलेगी। चलिए आज हम आपको पर्दों के कुछ खास डिजाइन और मटिरियल के बारे में बताते हैं जिन्हें इस समय आप अपने घर में ट्राई कर सकती हैं।

1. नेट के पर्दे

 नेट के पर्देImage source:

गर्मी के दिनों में नेट के पर्दे काफी अच्छे विकल्प रहते है। आप अपने घर के पर्दों को इनसे बदल सकती है। मार्केट में आपको इस स्टफ में कई बेहतरीन डिजाइन मिल जाएंगे, मगर हमारी माने तो आप अपनी वॉल के साथ मैचिंग फूलों वाले कर्टन ट्राई करें।

2. शिफॉन पर्दे

 शिफॉन पर्देImage source:

पर्दों में यह भी काफी अच्छा स्टफ होता है। इस कपड़े में भी आपको कई अच्छे डिजाइन मिल जाते है। आप हल्के रंग के पर्दें यूज कर सकती हैं जिन पर फूल या कोई अन्य डिजाइन प्रिंटिड हो। यह भी आपके घर की सुन्दरता को बढ़ाने में बड़ी भागीदारी डालेगा।

3. कॉटन पर्दे

कॉटन पर्देImage source:

गर्मी के मौसम में कॉटन के पर्दे भी बेहतर विकल्प रहते है। आपको इसके कई कलर और डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे। इससे घर का तापमान भी कंट्रोल में रहता है क्योंकि इसे क्रोस कर आसानी से बाहरी हवा अन्दर आ जाता है।

4. लिनेन पर्दे

लिनेन पर्देImage source:

पर्दों में आजकल लिनेन स्टफ भी काफी चलन में है। आप अपने घर के पर्दों को लिनेन के पर्दों से भी बदल सकती हैं। इसके उंदा डिजाइन आपके घर की सुन्दरता में चार चांद लगा देंगे। साथ ही यह घर आने वाले मेहमानो को भी एक सुखद अहसास देगा।

5. सिलक के पर्दे

सिलक के पर्देImage source:

अगर आपको अपना घर चमकदार रखने का शौंक है तो सिल्क के पर्दे आपके लिए सही रहेंगे। सिल्क के चमकदार पर्दे किसी का भी मन मोह लेते है। इन्हें लगाने से आपके घर की खूबसूरती और भी बढ़ जाएगी।