_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/not-because-of-mobile-computer-this-is-the-reason-why-your-eyesight-gets-weak/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/not-because-of-mobile-computer-this-is-the-reason-why-your-eyesight-gets-weak/books-cover/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

नींबू और जैतून तेल से बनाएं यह पेय, दिखेंगी हमेशा सुंदर और जवां

वर्तमान समय में महिलायें बहुत सी ऐसी चीजों का यूज करती हैं। जो उनकी त्वचा के लिए अच्छी होती हैं। इनमें से कुछ चीजें प्राकृतिक पदार्थों से निर्मित होती हैं तो कई चीजें केमिकल से बनी होती हैं। आज के समय में महिलाओं के प्रोडक्ट केमिकल से बने हुए ही अधिक मिल रहे हैं। ये प्रोडक्ट्स कुछ समय अपना असर तो दिखाते हैं परंतु वास्तव में केमिकल हमारी त्वचा ही हानि ही पहुंचाता है। इस प्रकार से देखा जाए तो जो चीजें प्राकृतिक पदार्थों को मिलाकर बनाई जाती है वे ही हमारी त्वचा तथा स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होती हैं। आज हम आपको एक ऐसे मिश्रण के बारे में बता रहें हैं। जो प्राकृतिक चीजों को मिलाकर बनाया जाता है। यह मिश्रण असल में एक पेय पदार्थ है। नींबू न सिर्फ हमारी त्वचा को चमकाता है बल्कि हमारे पेट तथा हमारे स्वास्थ्य के लिए भी उत्तम है। आइये अब आपको बताते हैं इस मिश्रित पेय पदार्थ को बनाने के लिए प्रयुक्त सामग्री के बारे में।

यह भी पढ़ें – अपने वजन को कम करने के लिए, करें इन पेय पदार्थों का सेवन

सामग्री –

नींबूImage source:

नींबू का रस – 1 चम्मच।

जैतून का तेल – 1 चम्मच।

विधि – इस लाभकारी मिश्रित पेय पदार्थ को बनाना बहुत आसान है। इसके लिए आप एक चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच जैतून का तेल मिला लें। अब इन  दोनों को अच्छे से मिला लें तथा इस मिश्रण को पी लें।

ये मिलेंगे लाभ –

नींबूImage source:

ध्यान रहे यदि आप इस मिश्रण के वेहतर परिणाम पाना चाहते हैं तो इसका सेवन आपको सुवह खाली पेट करना चाहिए। नींबू तथा जैतून के इस मिश्रण को यदि आप सुवह खाली पेट सेवन करते हैं तो आपके शरीर की फ़ालतू चर्बी घटने लगती है। इस प्रकार से आप धीरे धीरे फिट होने लगती हैं। इसके अलावा आपके चेहरे पर नई चमक आती है तथा आपकी त्वचा से काले धब्बे दूर होने लगते हैं। इसका सेवन आपके पेट को भी साफ़ रखता है तथा आपकी त्वचा की झुर्रियां भी ख़त्म करता है। इस प्रकार से नींबू तथा जैतून का यह चमत्कारी मिश्रण आपको स्वस्थ तथा जवां बनाये रखता है।

hellois88

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com