_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/12","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/benefits-of-vitamin-e.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/benefits-of-vitamin-e.html/img_%e0%a4%86%e0%a4%82%e0%a4%96%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%ab%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%ae%e0%a4%82%e0%a4%a6_2018_12-1","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

मेहंदी के डिजाइन से सजाए अपने पैरों को

मेहंदी एक ऐसी चीज है, जो किसी के भी हाथों में लग कर उसकी खूबसूरती को बड़ा देती। अक्सर लड़कियां किसी ना किसी खास फंक्शन जैसे शादी या कोई त्योहार हो उसी में ही मेहंदी लगाना पसंद करती हैं। इतना ही नहीं ऐसे मे हर लड़की चाहती है कि उसकी मेहंदी का डिजाइन सबसे अलग हो। वैसे आजकल मेहंदी के काफी सारे डिजाइन देखने को मिलते है जिनसे आपके हाथों की खूबसूरती ओर बड़ जाती हैं। पर जब बात पैरों के लिए मेहंदी के डिडाइन को चुनने की आती है तो इसके लिए ज्यादा डिजाइन दिमाग में नहीं आते है। आपकी इसी परेशानी को देखते हुए आज हम कुछ एसे डिजाइन लेकर आए है जिनसे आपके हाथों के साथ-साथ पैरों की भी खूबसूरती में चार-चांद लग जाएगें और ऐसे डिजाइन आप और किसी में पैरों पर भी नही देख पाएंगें।

दुलहन की मेहंदी- जब बात दुल्हन के पैरों को सजाने की आती है तो सबसे अच्छा ये होता है कि कोई ऐसा मेहंदी का डिजाइन लगाया जाए जीससे उसके सारे पैरों को कवर किया जा सके। पर कई बार ऐसा हो जाता है कि पूरे पैरों को कवर करने के लिए कोई अच्छा डिजाइन नहीं मिल पाता है। तो ऐसे में आप कोई ऑथेनटिक डिजाइन उठा सकती है जो आपके पूरे पैरो को भी कवर करेगा और शादि के अवसर पर आपके पैरो की शोभा को भी बड़ाएगा।

दुलहन-की-मेहंदीImage Source: https://mehandi.net/

वन साइड डिजाइन- अगर आप एक अलग ही अंदाज में मेहंदी लगाना पसंद करती है तो आप इस डिजाइन का प्रयोग कर सकती हैं। इस डिजाइन को पैरों में आगे से लगाने के स्थान पर पिछे से लगाया जाता है तथा पैरों के एक ही तरफ लगाते हैं। अगर आप सोच रहे है कि ऐसा डिजाइन तो बहुत बेकार लगेगा तो ऐसा नहीं है ये डिजाइन काफी अच्छा लगाता हैं। इतना ही नहीं ये डिजाइन आजकल काफी फैंशन में भी है और लड़कियों को काफी पसंद भी आ रहा हैं।

one-side-henna
Image Source: https://beautyhealthtips.in

ग्लिटरी डिजाइन- अगर आप किसी अलग ही स्टाई में मेहंदी लगाना चाहते है तो आप अपनी मेहंदी में ग्लिटर का प्रयोग कर सकती हैं इससे आपकी मेहंदी काफी अच्छी लगेगी। वैसे आप इसके लिए अलग-अलग रंग के ग्लिटर का भी प्रयोग कर सकते है इससे आपकी मेहली का डिजाइन ओर निखर जाएगां। ये डिजाइन वैसे ज्यादा तर हाथों के लिए ही बनाये जाते है पर इस तरह के डिजाइन पैरों पर भी काफी अच्छे लगते हैं।

ग्लिटरी-डिजाइनImage Source: https://m.kfoods.com/

राउंड डिजाइन- अगर आप एक ऐसा डिजाइन खोज रही है जो आपके पैरों की खूबसूरती को बड़ने के साथ-साथ ज्यादा बरा-बरा सा भी ना लगे तो आप इस तरह के डिजाइन को बना सकती हैं। यह आपके पैरों पर काफी अच्छा लगेगा। इतना ही नहीं राउंड डिजाइन बनाने मे काफी आसान होता हैं साथ ही यह एक सरल से डिजाइन से शुरू होता हुआ आपके पैरों को कवर कर लेता हैं। इस डिजाइन में आप एक या दो राउड डिजाइन बना कर अपने डिजाइन को बड़ा भी सकते हैं।

राउंड-डिजाइनImage Source: https://beautyhealthtips.in/