_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/08/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/sania-mirza-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अतीत की इन चार बातों को पार्टनर से न छुपाएं

अतीत सभी का होता है। चाहे वह अच्छा हो या बुरा। कुछ लोग अपने अतीत की बातों को अपने पार्टनर से छुपा लेते हैं तो कुछ बता कर चलते हैं। सवाल यह है की अतीत की बातों को छुपाना सही होता है या बताना। कुछ लोगों को मानना है की अतीत की बातों को यदि हम अपने पार्टनर के साथ शेयर करते हैं तो इससे हमारा विश्वास और प्रेम एक दूसरे के प्रति बढ़ता है। आज हम आपको चार ऐसी बातों को यहां बता रहें हैं। जो आपको अपने पार्टनर से नहीं छुपानी चाहिए। आइये जानते हैं इन बातों के बारे में।

1 – रोमांटिक स्टोरी को बताएं

रोमांटिक स्टोरी को बताएंImage source:

आप अपने पार्टनर को अपनी बीती हुई रोमांटिक स्टोरी के बारे में जरूर बताएं। ऐसा करने से आप दोनों के बीच विश्वास बढ़ेगा। लेकिन यदि आप अपनी रोमांटिक स्टोरी को अपने पार्टनर से बताती हैं तो उसका मूड तथा समय को अवश्य देख लें।

2 – आपके तथा आपके एक्स के संबंध

आपके तथा आपके एक्स के संबंधImage source:

कई लोग ब्रेकअप के बाद भी अपने एक्स से दोस्ती का रिलेशन बनाएं रखते हैं। यदि आपके जीवन में भी कोई ऐसा संबंध है तो उससे अपने पार्टनर को जरूर परिचित कराएं।

यह भी पढ़ें – आपका पार्टनर कहीं धोखेबाज तो नहीं, जानिये इन तीन बातों से

3 – अपने मेंटल स्टेटस के बारे में बताएं

अपने मेंटल स्टेटस के बारे में बताएंImage source:

यदि आपको पहले से कोई मानसिक समस्या है तो इस बारे में अपने पार्टनर से जरूर बात करें और उसको बताएं। इस प्रकार की बातों को छुपा कर न रखें।

4 – आर्थिक स्थिति के बारे में अवश्य बताएं

आर्थिक स्थिति के बारे में अवश्य बताएंImage source:

यदि आपने अपने अतीत में कोई कर्ज या लोन लिया है तो उस बारे में अपने पार्टनर को जरूर बताएं। यदि आप ऐसा करती हैं तो आपका पार्टनर भी इस समस्या से निकलने में आपकी सहायता कर सकता है साथ ही आप दोनों मानसिक रूप से एक दूसरे के ज्यादा करीब आ पाएंगे।

hellois4

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com