_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/09/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/use-this-tip-to-click-the-best-pic-from-your-smartphone/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=53701","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

यदि आपको भी है झड़ते बालों की समस्या तो आज पीना शुरु करें यह जूस

बालों के झड़ने की समस्या महिला तथा पुरुष दोनों के साथ ही आती हैं। झड़ते बालों की समस्या को रोकने के लिए महिलायें तथा पुरुष बाजार से महंगे प्रोडक्ट्स लाते हैं या महंगे ट्रीटमेंट कराते हैं। इनका थोड़ा बहुत फर्क तो पड़ता है लेकिन ये बहुत ज्यादा प्रभावशाली नहीं होते हैं। विशेषज्ञ मानते हैं कि झड़ते बालों की समस्या का एक कारण आपका खानपान भी है। यदि आप अपनी डाइट में थोड़ा सा परिवर्तन करेंगी तो आप इस समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकती हैं। इसके लिए आप अपने भोजन में बीन्स, बादाम, किशमिश, अखरोट आदि को शामिल करें। यदि आप नॉन-वेजिटेरियन है तो आप मछली और अंडे का सेवन कर सकती हैं। बालों के झड़ने की समस्या को खत्म करने के लिए हम यहां आपको एक स्पेशल जूस के बारे में भी बता रहें हैं। इसके सेवन से न सिर्फ आपके बाल झड़ने बंद हो जायेंगे बल्कि वे शायनी भी हो जायेंगे। आइये जानते हैं इस समस्या के बारे में।

यह भी पढ़ें – बालों के झड़ने की समस्या को खत्म करें इन प्रभावशाली उपायों से, यहां जानें

बालों के झड़ने की समस्या के लिए स्पेशल जूस –

सामग्री –

  • 2-3 धनिया के पत्ते
  • 2-3 पालक के पत्ते
  • 1 आंवला
  • आधा चुंकदर
  • 1 गाजर
  • 1 टमाटर
  • 2-3 पुदीने के पत्ते
झड़ते बालों की समस्याImage source:

स्पेशल जूस की विधि –

सबसे पहले आप ग्राइंडर में सभी सामग्री को डाल लीजिये। इसके बाद थोड़ा सा पानी डालकर सभी को पीस लीजिये। इसमे अपने हिसाब से बर्फ डालकर हल्का ग्राइंड कर लें। अब आपका जूस तैयार है। लेकिन ध्यान रहे कि आपको इसका सेवन बिना चीनी तथा नमक के ही करना होता है। ऐसा करने से आपको कुछ ही दिन में बड़ा फर्क नजर आने लगेगा।

hellois91

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com