ADVERTISEMENT

अपने वार्डरोब को मेंटेन करें इन आसान और कुशल तरीकों से

अपने वार्डरोब को व्यवस्थित रखने के लिए यह जरूरी है कि आप सबसे पहले यह डिसाइड करें कि ऐसे कौन से कपड़ें या एक्सेसरीज हैं जिन्हें आप अपने वार्डरोब में रखना चाहती हैं। आपके वार्डरोब में ऐसी कई चीजें होंगी जिन्हें आप पहले ही रिजेक्ट कर चुकी होंगी। इसलिए सबसे पहले उन चीज़ों को बाहर निकाले, जिन्हें पहनना आपने काफी समय पहले ही छोड़ दिया था। बेकार में यह चीज़ें आपके वार्डरोब में जगह घेर कर बैठी थीं। इसलिए इस सारे सामान को निकालने के बाद अब उन चीजों को अंदर जगह दें, जो काफी समय से इधर-उधर पड़ी हैं।

अपने वार्डरोब को व्यवस्थित रखनेImage Source: https://modacult.com/

एक्सेसरीज से दें खुद को नया लुक
ब्रेसलेट्स, बेल्ट्स, स्कार्व्स, हैट्स आदि ऐसे कई सारे ऑप्शन हैं जिनसे आप अपने वार्डरोब में एक्सेसरीज का एक बढ़िया कलेक्शन तैयार कर सकती हैं। इसलिए इस वीकेंड अपने दोस्तों के साथ बाहर शॉपिंग के लिए जाएं और ऐसी चीजों को खरीदें जिनसे आपको एकदम नया लुक मिले। इस तरह की एक्सेसरीज से खुद का मेकओवर करें, ताकि जो भी आपको देखे बस देखता ही रह जाए और आप एक राजकुमारी जैसी लगें।

एक्सेसरीज से दें खुद को नया लुकImage Source: https://ndl.mgccw.com/

किसी एक चीज़ पर नहीं अटकी रहें
हम सभी ये बात अच्छे से जानते हैं कि भले ही हमारे पास बहुत सी चीज़ें हों लेकिन फिर भी कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जो हमारी फेवरेट होती हैं। लेकिन रोज़ एक ही तरह का स्टाइल फॉलो करना या किसी खास चीज़ को बार-बार पहनने से कही ऐसा ना हो कि आप अपने लुक से खुद ही बोर हो जाएं। इसलिए नई-नई चीज़ों को ट्राई करें, ताकि आप और ज्यादा कूल और स्टाइलिश दिखें। हो सकता है इस तरह से अपने लुक के साथ थोड़ा बदलाव करने पर आप और अधिक आकर्षक दिखने लगे। इसके अलावा हमेशा एक ही जगह से और एक ही तरह की शॉपिंग ना करें। लाइफ में कुछ नया ट्राई करती रहें।

किसी एक चीज़ पर नहीं अटकी रहेंImage Source: https://www.happytrips.com/

दोस्तों के साथ करें चीज़ों की अदला-बदली
यह अपने आप में एक बढ़िया आईडिया है। जिन चीज़ों का इस्तेमाल अब आप और नहीं करना चाहती या जिन चीज़ों से आप बोर हो गई हैं, ऐसी चीज़ों की अदला-बदली आप अपने दोस्तों के साथ करें। कम बजट में डिफरेंट लुक पाने का यह एक बढ़िया और सस्ता तरीका है। साथ ही कोशिश करें कि अपने दोस्तों के साथ, आप नई जगहों से बजट फ्रैंडली शॉपिंग करें ताकि आपके बॉयफ्रेंड को आपके बड़े-बड़े बिल्स ना भरने पड़े।

दोस्तों के साथ करें चीज़ों की अदला-बदलीImage Source: https://www.celebritiesreport.com/

कुछ चीज़ें खुद से करें
यह आपका वार्डरोब है और इसे कैसे व्यवस्थित रखना है, यह आपको सोचना है। आपका खुद का एक फैशन सैन्स है, इसलिए आपको जो सही लगता है, वही किजिए। यह आपका कैनवस है, इसे आप जैसे चाहें वैसे रंगों से पेंट किजिए।

कुछ चीज़ें खुद से करेंImage Source: https://media3.popsugar-assets.com/

ऊपर बताए गए आईडियाज़ को फॉलो कर, आप अपने अद्भुत स्टाइल को एंजॉय किजिए, ताकि आपके दोस्तों को आपके फैशन सेन्स के नए प्रयोगों को देखने का इंतज़ार रहें।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.