_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/want-to-stay-safe-from-air-pollution-then-place-these-plants-in-your-house/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/in-this-way-prepare-paan-kulfi-at-home/pan/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

प्रभावशाली उपाय- महिलाओं जरुर करें ये प्रभावशाली उपाय, घर में नहीं होगी धन की कमी

 

शास्त्रों में महिलाओं को दैविक शक्ति से परिपूर्ण बताया गया है। कहा गया है कि जिस स्थान पर स्त्रियों को सम्मान मिलता है वहां देवता निवास करते हैं। भारतीय वास्तु शास्त्र भी यही बात कहता है कि महिलायें ही घर की मूल ऊर्जा का स्रोत होती हैं। ऐसे में यदि महिलाएं कुछ वास्तु टिप्स को अपने घर में अपनाएं तो उनके घर में सुख समृद्धि का सदा वास बना रहेगा।

आज के समय में हर स्त्री चाहती हैं कि उसका घर धन धान्य से भरा पूरा हो, इसी लिए आज हम आपको बता रहें हैं कुछ ऐसे विशेष प्रभावशाली उपाय जिनको अपनाने से महिलायें अपने घर में धन तथा पैसे की कमी को आसानी से पूरा कर सकती हैं। आइये जानते हैं इन सरल उपायों के बारे में।

1 – घर की सफाई के बाद तुरंत करें स्नान

प्रभावशाली उपायImage Source: 

महिलायें घर की सफाई के बाद तुरंत स्नान करें। आपको बता दें कि स्त्रियों को सदैव स्वच्छ रहना ही चाहिए इसलिए जब आप घर की सफाई का कार्य पूरा कर लें तो आप स्वयं भी स्नान कर लें। ऐसा न करने पर महिलाओं की ओर निगेटिविटी ज्यादा आकर्षित होती है।

यह भी पढ़ें – दोगुनी तरक्की के लिए घर में लगाएं यह चमत्कारी पौधे

2 – बिना स्नान के न बनाएं खाना

प्रभावशाली उपायImage Source: 

बहुत सी महिलायें सुबह का नाश्ता बिना स्नान करे ही बना लेती हैं। ऐसी महिलाओं को हम बता दें कि वह यदि घर में बिना स्नान करें भोजन बनाती हैं तो वह आपके घर में नकारात्मकता को बढ़ाता है। अतः आप अपना भोजन सदैव स्नान करने के बाद ही बनाएं। ऐसा करने से आपके घर में स्वास्थ्य तथा सकारात्मकता की ऊर्जा बढ़ती है।

3 – सूर्यास्त के बाद न बनायें बाल

प्रभावशाली उपायImage Source:

कई बार महिलायें सूर्यास्त के बाद में अपने बाल बना लेती हैं। दरअसल ऐसा करना वास्तु के अनुसार सही नहीं है। ऐसा करने से देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं तथा घर में पैसे का आभाव हो जाता है या खर्चा बढ़ जाता है। आप कभी ऐसी गलती न करें।

यह भी पढ़ें – कर्ज और पैसों की परेशानी से छुटकारा पाने के 8 टिप्स, अपनाते ही दिखेगा असर

4 – भोजन करने से पहले लगाएं भोग

प्रभावशाली उपायImage Source: 

अक्सर देखने में आता है कि महिलायें बिना भोग निकाले ही घर के लोगों को भोजन करा देती हैं। ऐसा नहीं करना चाहिए। जब आप घर के लोगों के लिए भोजन बनाएं तो सबसे पहले भगवान के भोग के लिए भोजन जरूर निकालें। कुछ समय बाद इसको आप किसी जरूरतमंद को दे सकती हैं या मंदिर में दे सकती हैं। इसके अलावा आप इस भोग को अपने सारे भोजन में मिलाकर घर के सदस्यों को भी खाने में दे सकती हैं।

5 – न करें गुस्सा

प्रभावशाली उपायImage Source: 

महिलाओं को कभी कभी छोटी छोटी बातों पर गुस्सा आ जाता है। मगर उन्हें अपने गुस्से पर ध्यान देना ही चाहिए क्योंकि महिलाओं के गुस्से से घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है तथा अशांति बढ़ती है। अतः गुस्सा आने पर महिलाएं अपने मनोभावों को कंट्रोल में रखें।

hellois99

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com