ADVERTISEMENT

पीटीएम में अपने बच्चे की टीचर से जरूर पूछें यह सवाल

सभी मां बाप यह चाहते हैं कि उनका बच्चा पढ़ाई में हमेशा सबसे आगे रहे। ऐसा इसलिए भी क्योंकि आजकल कॉम्पिटिशन भी काफी चल रहा है। बच्चों का जरा सा ध्यान इधर या उधर होने से सिलेबस काफी आगे निकल जाता है। इस परेशानी के चक्कर में पेरेंट्स के मन में कई सवाल भी चलते रहते हैं। पढ़ाई शुरू होते ही मां और बाप दोनों को ही बच्चे की पढ़ाई की चिंता शुरू होने लग जाती है। स्कूलों में अक्सर बच्चों की परफॉर्मेंस जानने के लिए अक्सर पीटीएम रखी जाती है, आइए हम आपको बता दें कि आप किस तरह से पेरेंट्स टीचर मीटिंग पर टीचर से बात कर सकती हैं।

image source:

यह भी पढ़ेः घट रहा है आपके बच्चे का वजन तो करें ये उपाय

1. अपने बच्चे का स्ट्रांग और वीक प्वाइंट जाने
कुछ बच्चे लिखने से ज्यादा किताबें पढ़ना पसंद करते हैं, तो वही कुछ ऐसे होते हैं जो किसी अन्य चीज में एक्सपर्ट होते हैं। ऐसा जरूरी नहीं हैं कि आपके बच्चे में सारी खूबियां हो, इसलिए आप टीचर से एक बार अपने बच्चे का स्ट्रांग और वीक प्वाइंट जरूर पूछ लें।

image source:

2. कितना सामाजिक है आपका बच्चा
घर में भले ही आपके बच्चे का व्यवहार कैसा भी रहे, लेकिन घर के बाहर बच्चे का व्यवहार कैसा है यह आपको पता होना काफी जरूरी है। इस बारे में आप अपने बच्चे के दोस्तों और उसकी टीचर्स से बातचीत करके पता लगा सकती हैं। स्कूल में टीचर्स द्वारा दिए गए काम को वह किस तरह से निभाता है, यह बात भी आप अपने बच्चे के टीचर से जान सकती हैं।

image source:

यह भी पढ़ेः बच्चे के गले में फंस जाएं कोई सिक्का या पैन तो इन टिप्स को अपनाएं

3. कितना अनुशासित है आपका बच्चा
बच्चे की हर बात पर तारीफ करना सही नहीं है। टीचर से इस बात को भी जान लें कि आपका बच्चा अनुशासित है भी या वह हर समय मस्ती ही करता रहता है।

image source:

4. कहीं आपका बच्चा दोस्तों से लड़ता-झगड़ा तो नहीं
अगर आपको ऐसा लगने लगे कि आपका बच्चा चिड़चिड़ा होता जा रहा है, तो ऐसे में हम आपको बता दें कि आप एक बार अपने बच्चे की टीचर के सामने पीटीएम में उसके इस व्यवहार के बारे में जरूर पूछें। टीचर से यह भी जानने की कोशिश करें कि उनका बच्चा किस तरह से क्लास में व्यवहार करता है और किसी से मारपीट तो नहीं करता है।

image source:

यह भी पढ़ेः अपने बच्चे को सिखाएं ये अच्छी आदते

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.