ADVERTISEMENT

रात की पार्टी में जाना हो तो अपनाएं मेकअप के ये बेहतरीन टिप्स

मेकअप आपके चेहरे की खूबसूरती में चारचांद लगाने का काम करता है। पर समय और मौके के हिसाब से किया गया मेकअप आपके लुक में काफी अच्छा प्रभाव डालता है। बैसे तो मेकअप सभी लोग करते है लेकिन उसके करने का सही तरीका पता ना होने के कारण हम कहीं ना कही हंसी का पात्र भी बन जाते है। तो आज हम आपको बता रहे है मेकअप करने के तरीके के बारें में। शादी-विवाह या किसी खास फंक्शन में जाने के लिए आपको किस तरह से तैयार चाहिये। रात के फंक्शन या पार्टी के लिए मेकअप करते समय आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

रात के समय डार्क होना चाहिए मेकअप

रात के समय डार्क होना चाहिए मेकअप

यदि आप रात के किसी फंक्शन या पार्टी अटेंड करने जा रही है तो उस दौरान आप अपना मेकअप थोड़ा डार्क रखें। क्योकि दिन में प्राकृतिक रौशनी होती है, जिससे आपके चेहरे का मेकअप फेडअप नहीं होता है। मगर रात की तेज आर्टिफिशियल रौशनी में लाइट मेकअप फीका लगने लगता है। मेकअप ऐसा करें जिसमें आप के चेहरे के फीचर्स शार्प नजर आएं।

चेहरे पर चमक लाने के लिए

चेहरे पर चमक लाने के लिए

आपके चेहरे में ताजगी के साथ पूरे समय चमक बना रहे सके लिये आप मेकअप करते समय पहले चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं। उसके बाद प्राइमर लगाएं। यदि चेहरे पर दाग-धब्‍बे है तो छिपाने के लिए अपनी स्किन टोन से मेल करता हुआ कंसीलर लगाएं। अब अपनी स्किन से एक टोन गहरे रंग का बेस लगाएं और अच्‍छी तरह से ब्‍लेंड करें। रात के मेकअप में स्किन से गहरा टोन इस्‍तेमाल किया जाता है।

रात में आंखों के लिए खास मेकअप

रात में आंखों के लिए खास मेकअप

यदि आपकी आखें बड़ी है तो इसकी खूबसूरती में और अधिक चार चांद लगाने के लिये शिमरिंग आईशैडो का उपयोग करें। आंखों पर मेक-अप में करते समय यह ज़रूर जांच लें कि आपने न्यूट्रल शेड का लिप कलर इस्तेमाल किया हुआ है। यदि आपको मेकअप किसी पार्टी के लिए करना है तो स्‍मोकी आई लुक बहुत पसंद अच्छा दिखता है। इसके लिए आंखों को हाईलाइट करने के लिए हाईलाइटर लगाएं। लॉन्‍ग लास्टिंग गाढ़ा काजल लगाएं। पलकों पर ब्राउन पैलेट का कोल शैडो लगाएं। वॉटर प्रूफ मस्‍कारा के दो कोट लगाएं और अंत में भौहों के नीचे उभरे स्‍थान पर पर्ल शैडो से फिनिश टच दें।

होंठों के लिए लिप लाइनर

होंठों के लिए लिप लाइनर

होंठों पर आ‍कर्षक लुक पाने के लिये आप सबसे पहले लिपलाइनर का इस्‍तेमाल किया जा सकता है। आप चाहें तो किसी लिपशेड का भी उपयोग कर सकती हैं। सैसी रेड या डीप प्लम लिपशेड आपके होंठों को आकर्षक बनाने में मदद करता है। इस पर हल्का सा ग्लॉस टच दें और आपके होंठ रात में आपको आकर्षक दिखाने के लिये तैयार हैं।

गालों का मेकअप

गालों का मेकअप

आपके गालों पर ब्लश का प्रयोग आपके चेहरे की चमक बढ़ाने में मदद करता है। आपके रंग को एकसार करने के लिये फाउंडेशन का उपयोग ज़रूरी है। अपनी गर्दन पर फाउंडेशन लगाना मत भूलें वरना चेहरे और गर्दन के बीच त्वचा टोन का फर्क दिखने में आ सकता है।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.