ADVERTISEMENT

आंखों के आकार के हिसाब से लगाएं आईलाइनर

आपके चेहरे का मेकअप कैसा भी है, वास्तव में जान तो आंखों का मेकअप ही लाता है। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि आई मेकअप आपके लुक में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। अगर आपका आईलाइनर आपके आंखों के आकार के हिसाब से लगा हो तो वो आपकी खूबसूरती और बढ़ा देता है। लेकिन आपके लिए ये जानना बेहद जरुरी है कि आईलाइनर को बेहतरीन तरीके से कैसे लगाया जाता है। आईलाइनर के डिजाइन में बदलाव करने से आपके पूरे लुक में बदलाव आ जाता है। सबसे पहले व्यक्ति हमारी आंखों को देखता है। इसलिए हम आपके लिए 5 आईलाइनर के स्टाइल लेकर आए है जिसे आप ट्राय कर सकते है।

Eyeliner Styles for Different Eye6

1- कैट आई-
कैट आई वाला स्टाइल ज्यादातर बड़ी आंखों पर खूबसूरत लगता है। ये एक ऐसा स्टाइल है जो कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होता है। इसके अलावा ये स्टाइल हर तरह की आंखों के आकार पर ग्लैमरस और स्टाइलिश लगता है। जब आप आंखों पर कैट आई स्टाइल में आईलाइनर लगाते है तब सबका ध्यान आपकी आंखों पर ही होता है। इसके लिए आप लिक्विड या जैल आईलाइनर लगा सकते है।

Eyeliner Styles for Different Eye1

कैसे लगाएं- आईलाइनर की पैंसिल या एप्लीकेटर किनारे से पकड़ें और अंदर वाले आइलिड से शुरुआत करें, ध्यान रखें की लगाते वक्त हाथ ना रोके, स्थिर हाथ का उपयोग करें, फिर वहां से शुरुआत करते हुए बहार वाले कॉर्नर तक लगाएं, आपके आईलाइनर की लाइन डाइग्नल और ऊपरी तरफ होनी चाहिए।

2- विनटेज या रेट्रो-
आईलाइनर का ये स्टाइल हर तरह की आंखों पर फबता है। अगर आपकी अपनी आंखें आकर्षित बनानी है तो ये स्टाइल बेहतरीन रहता है। इस स्टाइल को आप इंडियन वियर पर लगा सकते है। आजकल ऐक्ट्रेस भी कई अवसरों में इस तरह का आईलाइनर लगाती है।

Eyeliner Styles for Different Eye2

कैसे लगाएं- इसे लगाना बेहद आसान है क्योंकि इसमें आपको कोई डिजाइन नहीं बनाना होता है। इसमें आपको आइलिड के ठीक ऊपर आइलाइनर लगाना होता है। इसे आप आइलिड तक सीमित भी रख सकते है और थोड़ा सा बाहर भी निकाल सकते है।

3- फंकी आईलाइनर –
आईलाइनर का ये स्टाइल भी हर आंखों के लिए बना है। लेकिन ये खासकर शादी और पार्टी में लगा ज्यादा अच्छा लगता है। इस आइलाइनर के लिए आपको ग्लिटरी रंग की जरुरत होती है।

Eyeliner Styles for Different Eye3

कैसे लगाएं- पहले आप ठीक आइलिड के ऊपर रंगीन आईलाइनर लगाएं और फिर उसे काले या ब्राउन आईलाइनर से आउटलाइन कर दें। इसके चमकीले रंग आंखों पर लगाकर बहुत आकर्षित लगते है।

4- स्मोकी आईलाइनर-
जिन महिलाओं की आइलिड्स बहुत बड़ी है उनके ऊपर ये बेहतरीन लगता है। स्मोकी आईलाइनर आप किसी पार्टी में लगाकर पार्टी की जान बन सकते है। आजकल वैसे भी स्मोकी आइज का ट्रेंड चल रहा है।

Eyeliner Styles for Different Eye4

कैसे लगाएं- पहले आप ब्राउन या ब्लैक रंग का आईशैडो लगाएं, इसे अपनी निचली और ऊपरी आइलिड दोनों पर लगाएं। ऊपर वाली लिड़ पर मोटा आईलाइनर लगाएं और फिर उसे आईशैडों के साथ ब्लैन्ड कर लें। ये आपकी आंखों को स्मोकी लुक देता है।

5- आईलाइनर से आप अपनी आंखें बड़ी भी दिखा सकते है-
ये उनके लिए बेस्ट रहता है जिनकी आंखे मीडियम और छोटी होती है। इस तरह से आईलाइनर को लगाने से आपकी आंखें बड़ी और खूबसूरत लगती है। किसी को पता भी नहीं चलता कि ये आईलाइनर का कमाल है।

Eyeliner Styles for Different Eye5

कैसे लगाएं- इस तरह के आईलाइनर के लिए आप ब्राउन या ब्लैक रंग ले सकती है। इस तरह के आईलाइनर को लगाते समय आपको आइलिड के दोनों कॉर्नर पर आईलाइनर पतला लगाना है और बीच में मोटा। इस तरीके से आपकी आंखें बड़ी लगती है।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.