_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/07/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/know-the-benefits-of-black-salt-water/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/know-the-benefits-of-black-salt-water/img-%e0%a4%85%e0%a4%9a%e0%a5%8d%e0%a4%9b%e0%a5%80-%e0%a4%a8%e0%a5%80%e0%a4%82%e0%a4%a6-%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%ad%e0%a4%95%e0%a4%be/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बढ़ते वजन को कम करने के लिए इन ड्रिंक्स का करें सेवन

एक परफेक्ट और टोन बॉडी पाने का सपना हर किसी को होता है। इसके लिए ही हम जिम जाकर एक कठिन डाइट को फॉलो करते हैं। हम आपको बता दें कि अगर आप भी अपने वजन को कम करना चाहती हैं तो ऐसे में आप कुछ ऐसे हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन कर सकती हैं, जिसके बाद आप अपने वजन में होने वाले बदलाव को महसूस करेंगी।

आइए आपको इन ड्रिंक्स के बारे में बताते हैं जिनसे आपका वजन कम होता है।

यह भी पढ़ेः इन ड्रिंक्स का सेवन करने से तेजी से बढ़ता है वजन

1 वेजिटेबल सूप (Vegetable Soup)

Vegetable soupsimage source:

अगर आप अपना वजन कम करना चाहती हैं तो ऐसे में यह ड्रिंक आपके लिए सबसे बेहतरीन है। आप इस ड्रिंक का सेवन करके आसानी से अपने पेट में जमा चर्बी को कम कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः जिम और डाइटिंग के बाद भी नहीं घट रहा हो वजन तो अपनाएं यह उपाय

2 वेजिटेबल जूस (Vegetable Juice)

Vegetable juicesimage source:

सब्जियों के जूस का सेवन करने से आपको कई फायदे होते हैं। इन जूस का सेवन आप गर्मी और सर्दी दोनों मौसम में कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः डिलीवरी के बाद बढ़े वजन को इस तरह करें कम

3 ग्रीन टी (Green Tea)

Green-tea3image source:

ग्रीन टी का सेवन करके वजन कम करना आसान होता है। हम आपको बता दें कि आप रोजाना 2 कप ग्रीन टी का सेवन करके बेहतरीन परिणाम पा सकती हैं। ग्रीन टी केवल वजन कम नहीं करती, बल्कि हमारे शरीर की इम्यूनिटी को भी बूस्ट करने में मदद करती है।

4 स्किम्ड मिल्क (Skimmed Milk)

Skimmed milkimage source:

स्किम्ड मिल्क में प्रोटीन, कैल्शियम और विटामिन डी के अच्छे स्रोत होते हैं, जो कि हमारी हड्डियों को मजबूत रखने में मदद करते हैं। इसका सेवन करने से हमारे शरीर में कैलोरी जमा नहीं होती है।

यह भी पढ़ेः सुबह इन गलतियों को अपनाने से बढ़ सकता है आपका वजन

5 ब्लैक कॉफी (Black Coffee)

Black coffeeimage source:

ब्लैक कॉफी एक ऐसी ड्रिंक है जो कि आपके मेटाबोलिजम को बढ़ाकर आपके फैट को कम करने में मदद करती है। हम आपको बता दें कि आपको दिन में कम से कम दो बार ब्लैक कॉफी का सेवन करना चाहिए।

6 पानी (Water)

Water1image source:

पानी एक ऐसा पेय पदार्थ है जिसका सेवन करने से आपका वजन कम होने के साथ ही आपको कई बीमारियों से छुटकारा भी मिलता है। आप चाहें तो पानी में नींबू मिलाकर इसका सेवन कर सकती हैं। इससे आपका वजन आसानी से कम हो जाता है।

यह भी पढ़ेः इन 6 वैजी स्मूदी का सेवन कर अपने बढ़ते वजन को करें कंट्रोल

hellois44

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com