_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

जापानी महिलाओं की खूबसूरती के ये सीक्रेट अपनाकर बने जापानी गुड़िया सामान सुन्दर

जापानी महिलाओं को दुनिया की उन महिलाओं में शुमार किया जाता है। जिनकी त्वचा सबसे सुंदर होती है। आज हम आपको जापानी महिलाओं की खूबसूरती के सीक्रेट बताने जा रहें हैं ताकि आप भी अपनी त्वचा को खूबसूरत बना जापानी गुड़िया की तरह से सुंदर लगने लगें। जापानी महिलाओं की त्वचा की सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि ऐसी त्वचा में आपकी उम्र ज्यादा नहीं दिखती है। यदि आप भी ऐसी ही त्वचा को पाना चाहती हैं तो पढ़िए जापानी महिलाओं की खूबसूरती के सीक्रेट और बनाइये अपनी त्वचा को अधिक खूबसूरत

यह भी पढ़ें – अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें ये नैचुरल चीजें , मिलेगी सॉफ्ट स्किन

1 – माचा ग्रीन टी  

माचा ग्रीन टी  Image source:

माचा ग्रीन टी जापानी महिलाओं की खूबसूरत त्वचा का एक महत्वपूर्ण सीक्रेट है। इसमें कैचीन और पॉलीफिनॉल्स अधिक मात्रा में होते हैं जिनके कारण आपकी त्वचा में अधिक कसी हुई बनती है। यह ऐंटीऑक्सिडेंट्स तथा ऐंटी बैक्टीरियल प्रॉपर्टी रखती है। इस चाय को पीने से त्वचा अधिक खूबसूरत बनती है और आपकी त्वचा की झुर्रियां ख़त्म हो  जाती है।

2 – स्टीम बाथ

स्टीम बाथImage source: 

स्टीम बाथ भी जापानी महिलाओं की खूबसूरती का एक कारण है। ये महिलायें स्टीम बाथ का खूब प्रयोग करती हैं। प्रत्येक दिन सोने से पहले रात को जापानी महिलायें स्टीम बाथ जरूर लेती हैं। स्टीम बाथ से आपकी त्वचा में प्राकृतिक नमी बनी रहती है।

यह भी पढ़ें – इन 5 प्राकृतिक फेस मास्क का इस्तेमाल कर बढ़ाए चेहरे की रंगत

3 – सनस्क्रीन

 सनस्क्रीनImage source: 

जापानी महिलायें सनस्क्रीन का खूब प्रयोग करती हैं। खास बात यह है कि ये महिलायें हर प्रकार के मौसम में सनस्क्रीन का प्रयोग करती हैं यानि बिना सनस्क्रीन लगाएं ये कभी भी घर के बाहर नहीं निकलती हैं। इसके प्रयोग से स्किन पर टैनिंग पैच नहीं होते तथा आपकी उम्र भी कम दिखाई पड़ती है।

4 – संतरा  

 संतरा  Image source:

जापान की महिलायें खाने में प्रतिदिन संतरे का प्रयोग करती हैं। इसमें विटमिन सी और ऐंटीऑक्सिडेंट अधिक मात्रा में पाए जाते हैं। जिसके कारण त्वचा पर दाग धब्बे नहीं पड़ते हैं।

5 – कमेलिया के तेल का प्रयोग

 कमेलिया के तेल का प्रयोगImage source:

कमेलिया का तेल आपको ऑनलाइन मिल जायेगा। जापानी महिलायें इस तेल का प्रयोग अपनी गीली त्वचा पर मालिश करने में करती हैं। इसके प्रयोग से आपकी त्वचा पर झुर्रियां नहीं पड़ती हैं तथा वह कोमल बनी रहती है।

hellois37

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com