_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/11","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/these-celebrities-gave-shelter-to-orphans-and-destitute.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/these-celebrities-gave-shelter-to-orphans-and-destitute.html/img_%e0%a4%b8%e0%a5%81%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%b7-%e0%a4%98%e0%a4%88-_2018_11","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

अगर 50 की उम्र में भी जवां दिखने की है चाहत तो अपनाएं ये टिप्स

अगर आप किसी महिला से उसकी उम्र का जिक्र करेंगे तो वह जवाब में आप से यही कहेंगी कि अभी तो वह जवान है, यानि महिलाओं को हमेशा ही जवान रहने की चाहत होती है। मगर यह तो कुदरत का नियम है कि युवा अवस्था उम्र के एक पड़ाव तक ही रहती है उसके बाद बुढ़ापे अवस्था आ जाती है, लेकिन अगर आप खुद को हमेशा जवान रखना चाहती है तो वह भी संभव है, मगर इसके लिए आपको कुछ आदते अपनानी पड़ेगी और अगर आप ऐसा करने में सफल रहती हैं तो यकीन मानिए 50 की उम्र में भी आप जवान और तंदरुस्त रहेंगी। चलिए जानते हैं हमेशा रखने वाली इन आसान सी आदतों के बारे में।

सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल

सनस्क्रीन का करें इस्तेमालImage source:

अधिक लेने के कारण अक्सर महिलाओं के चहरें पर झुर्रियों की समस्या आ जाती है। लेकिन अगर आप अपने चेहरें पर निरंतर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं तो यह न सिर्फ आपकी त्वचा को झुर्रियों से मुक्त करती है बल्कि सूर्य की किरणों से होने वाली हानि से भी बचाती है।

भरपूर नींद लें

भरपूर नींद लेंImage source:

अक्सर काम और घर के कामों में लगकर आप अपनी नींद का सैकरीफाइस कर देती है, मगर यह करना गलत है। सही से नींद न लेना आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र के लक्ष्णों को उजागर करता है। बहरहाल कोशिश करें आप पूरी नींद लें क्योंकि सोते समय हमारे शरीर के उन सैलों की मुरमत होती है जिनकी क्षति दिनभर में हुई होती है।

कंसीलर का करें इस्तेमाल

कंसीलर का करें इस्तेमालImage source:

उम्र के पड़ाव के बाद अक्सर महिलाओं को आंखों के नीचे काले निशान आने की समस्या पैदा हो जाती है। इनको दूर करने के लिए आपको अपने खान पान में सुधार और अच्छी नींद की जरुरत होती है। मगर इस समस्या के इंस्टंट सोल्यूशन के तौर पर आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती है। इसे रोजाना तब तक यूज करें जब तक आपके निशान पूरी तरह से गायब नही हो जाते।

कलैरीसोनिक कलिंसिंग ब्रश

कलैरीसोनिक कलिंसिंग ब्रशImage source:

आपने अल्ट्रसोनिक टूथब्रश के बारे में तो सुना ही होगा। इससे दांतो की काफी अच्छी सफाई होती है। इसी प्रकार त्वचा की गहराई से सफाई के लिए कलैरीसोनिक कलिंसिंग ब्रश आता है। यह आपके चेहरे की त्वचा के रोम छिद्रों में मौजूद गंदगी को निकाल कर त्वचा को कोमल बनाता है।