_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/08/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/sania-mirza-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

खुबसूरत बाल पाने के लिए फॉलो करें ये हेयरकेयर रूटीन

सभी लड़कियाँ व महिलाएं खूबसूरत और मजबूत बाल पाना चाहती हैं। इसके लिए वो महंगे से महंगे हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन आपको बता दें कि इन प्रोडक्ट्स में कई ऐसे केमिकल्स मौजूद होते हैं जो बालों को नुकसान पहुँचाते हैं। इनसे बाल डल और कमजोर होकर टूटते हैं लेकिन जिन लड़कियों के बाल खूबसूरत होते हैं उनकी आदतों और हेयरकेयर रूटीन में कुछ चीजें शामिल होती हैं जिसे वो नियमित रूप से फॉलो करती हैं। आइए जानते हैं अपने बालों को कैसे खूबसूरत बनाया जाएं।

यह भी पढ़ें – इन तरीकों से रखें अपने घने बालों का खास ख्याल

1. रेग्युलर्ली करें बालों को ट्रिम (Regularly Hair Trim)-

चाहें आपको जरूरत महसूस हो या ना हो पर बालों को हर 6 से 8 हफ्ते में ट्रिम करवाना जरुरी होता हैं। इससे आपको दो मुंहे बालों से छुटकारा मिलेगी। अगर आपने इसे इग्नोर किया तो धीरे – धीरे दो मुंहे बालों की परेशानी बढ़कर आपके पूरे बालों को खराब कर देगी।

Regularly-Hair-Trim1image source:

2. सही डाइट करें फॉलो (Follow Good diet)-

खूबसूरत बाल पाने के लिए सही डाइट लेना जरुरी होता हैं। अपने डाइट में हरी सब्जियाँ और फ्रेश फूड्स के साथ बादाम, मछली, डार्क चॉकलेट्स और दूध इत्यादि जैसी चीजें शामिल करें। कोशिश करें की जंक फूड से दूरी बनाकर रखें।

Follow Good dietimage source:

यह भी पढ़ें – बालों को तेजी से बढ़ाने के लिए करें इन खाद्य पदार्थों का सेवन

3. बालों को सुखाएं नेचुरल तरीके से (Dry hair naturally)-

बालों को सुखाने के लिए नेचुरल तरीकों को अपनाएं। आप स्टाइलिंग टूल्स से दूरी बनाकर रखें, ड्रायर का इस्तेमाल ना करें। बालों को नेचुरल तरीकों से सुखाने के लिए माइक्रोफाइबर का इस्तेमाल करें। आपको बता दें यह एक सुपर अब्जॉर्बेन्ट होता हैं जो बालों के पानी को अच्छी तरह सोखकर इन्हें जल्दी सूखने में मदद करता हैं।

Dry hair naturallyimage source:

4. सही क्वांटिटी में प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें (Use the products in the right quantity)-

बालों की खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए प्रोडक्ट्स को सही क्वांटिटी में इस्तेमाल करना जरूरी होता हैं। अपने शैम्पू के एक पार्ट को पानी के दो हिस्सों के साथ मिलाकर इस्तेमाल करें।

Use-the-products-in-the-right-quantityimage source:

यह भी पढ़ें – घने व लंबे बालों को पाने के लिए अपनाएं यह घरेलू उपाय

hellois72

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com