_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/want-to-stay-safe-from-air-pollution-then-place-these-plants-in-your-house/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/in-this-way-prepare-paan-kulfi-at-home/pan/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ये स्किन केयर टिप्स अपनाकर बनाएं चेहरे को खूबसूरत

 

 

अगर आपको खुद को शेप में देखना पसंद है और आप जिम लवर है तो ये लेख आपके लिए पढ़ना बेहद जरुरी है। दरअसल जितना जरुरी हमारे लिए सेहत का ख्याल रखना होता उतना ही जरुरी हमारे लिए हमारी स्किन का ध्यान रखना भी है इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी स्किन केयर टिप्स देंगे जिससे आप हर समय लाजवाब दिखेंगी। यहां तक की पसीने से तर बदर होने के बाद भी। चलिए जानते है इस स्किन केयर टिप्स के बारे में।

यह भी पढ़े- अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें ये नैचुरल चीजें  मिलेगी सॉफ्ट स्किन

1. जिम में वर्कआउट के दौरान पसीना आना आम बात है। पसीना आना हमारे स्वास्थय के लिए भी लाभकारी है। मगर शायद आप ये नही जानते होंगे कि शरीर पर जितना ज्यादा पसीना होता है उतने ही ज्यादा शरीर पर बैक्टीरिया पनपते है। ऐसे में अगर आप उन्हीं पसीने वाले हाथों से अपने चेहरे को छूती है तो इससे आपको इंफैक्शन हो सकती है इसलिए ऐसा करने से बचे।

स्किन केयर टिप्Image source:

यह भी पढ़े- स्किन केयर रूटीन और होममेड फेस मास्क से पाएं ग्लोइंग स्किन

2. वर्कआउट के बाद अपने चहरे को तोलिए को पोंछना भी एक गलती है। जिसे आप जाने अंजाने कर देती है। दरअसल एक्सरसाइज के समय हम जिस तोलिए से अपना पसीना पोंछती है उसी से बाद में चेहरा साफ कर लेती है जो कि बाद में स्किन प्रॉब्लमस की वजह बनता है इसलिए चेहरे को साफ करने के लिए वाइप्स का इस्तेमाल करें

स्किन केयर टिप्Image source:

यह भी पढ़े- स्किनकेयर टिप्स को अपनाने से सर्दियों में भी आपकी त्वचा रहेगी सुंदर व स्वस्थ

3. जिम में घंटो वर्कआउट करने के बाद कई महिलाएं घर आकर ठंडे पानी से नहाने की गलती कर बैठती है। आपको बता दें कि इससे आपकी स्किन का नेचुरल ऑयल निकल जाता है। जिससे आपकी त्वचा रुखी और खुरदरी हो जाती है। इसलिए जिम के बाद अगर आप नहाना चाहती है तो आप गुनगुने पानी से नहाए और उसी से अपने चेहरे को भी धोएं।

स्किन केयर टिप्Image source:

4. हमारे चेहरे की त्वचा सबसे कोमल होती है इसलिए इसे कभी भी जोर से रगड़ कर नही पोंछना चाहिए। वर्कआउट के समय जैसे हमे बार बार पसीना आता है तो ऐसे में हमे अपने चहरे को बार बार पोंछने की जरुरत पड़ती है। ऐसे में आपको ख्याल रखना चाहिए कि आप अपने को जोर से साफ न करें वरना इससे आपके चेहरे पर लाल निशान पड़ सकते है और मुहांसे भी निकल सकते है।

स्किन केयर टिप्Image source:

hellois46

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com