ADVERTISEMENT

अब बिना किसी खर्च के पाएं प्रोफेशनल मेकअप लुक, बस अपनाएं यह टिप्स

मेकअप करना किसे पसंद नहीं ? इसके लिए महिलाएँ काफी जतन करती हैं। बाजारों में मिलने वाले कई मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। किसी पार्टी या फंक्शन में जाने की बात हो तो इसके लिए वो मेकअप आर्टिस्ट की मदद लेती हैं, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से बिना किसी खर्च के आप घर बैठे परफेक्ट मेकअप कर सकती हैं। इससे आप एक परफेक्ट फेस, शार्प आईलाइनर लुक और लिप मेकअप से प्रोफेशनल लुक पा सकती हैं। अगर आप चाहती कि पार्टी या फंक्शन में खूबसूरत लुक्स के लिए मेकअप आर्टिस्ट पर पैसे न खर्च करने पड़े, तो इन टिप्स को आजमाएँ और दिखे प्रोफेशनल मेकअप लुक

प्रोफेशनल मेकअप लुकImage Source: 

यह भी पढ़ें – आप भी जानें मेकअप प्रोडक्ट लगाने का सही तरीका

1. शार्प आईलाइनर लुक के लिए (Look for sharp eye liner) –

इसके लिए आप एक आसान ट्रिक की मदद ले सकती हैं। अपने आईलाइनर को इस्तेमाल से 15 से 20 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें। इसे बाहर निकालने के बाद शार्प कर लें और फिर इस्तेमाल करें। इससे आपको काफी शार्प और क्लीन लुक मिलेगा।

Look for sharp eye linerImage Source: 

2. होंठों के लिए मेकअप (Makeup for lip) –

आप इस बात का ध्यान रखें कि लिपस्टिक लगाने की शुरूआत हमेशा क्यूपिड बो से करें। यहां से शुरूआत करते हुए धीरे – धीरे बाकी होठों पर लगाएं। इसे लंबे वक्त तक खराब होने से बचाने के लिए इसे लगाने से पहले होठों को अच्छी तरह स्क्रब कर लिप बाम लगाएं और हमेशा होठों के शेप के हिसाब से लिप मेकअप करें।

Makeup for lipImage Source: 

यह भी पढ़ें – लिक्विड फॉर्म में भी आते हैं ये मेकअप प्रोडक्ट्स, आप भी जानें इनकी विशेषता

3. चेहरे के लिए मेकअप (Makeup for face) –

इसके लिए आप सबसे पहले स्किन को साफ कर मॉइश्चराइज़र लगाएं। इसके बाद फेस प्राइमर और फिर फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। चेहरे के साथ गर्दन पर भी फाउंडेशन लगाएं। ऑयली स्किन के लिए वॉटर – बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

इसके बाद ब्लश लगाएं। अगर आप ब्रॉन्ज़र का इस्तेमाल कर रही हैं तो इसे ब्लश से पहले लगाएं। आखिर में कॉम्पैक्ट पाउडर से इसे सेट करना ना भूलें। अगर आप ब्रश की जगह उंगुलियों का इस्तेमाल करती हैं, तो हमेशा रिंग फिंगर से इसे ब्लेंड करें।

Makeup for faceImage Source: 

4. आई मेकअप के लिए (For eye makeup) –

आई मेकअप करते समय सबसे पहले आईलिड्स को टिश्यू से पोंछकर आई प्राइमर लगाएं। इसके बाद आईशैडो लगाएं। अपने ब्रो बोन की अंडर एरिया को हाईलाइट ज़रूर करें। इसके लिए आप गोल्ड या सिल्वर जैसे हाइलाइटर का इस्तेमाल करें, लेकिन इसे मिनिमल ही रखें। आईशैडो के लिए ब्लेंडिग ब्रश का इस्तेमाल करें।

खूबसूरत और अलग लुक के लिए ब्लैक नहीं, अपनी लोअर आईलिड्स पर व्हाइट लाइनर का इस्तेमाल करें। इससे पलभर में आपकी आँखों के साथ पूरे लुक में ब्राइटनेस आ जाएगी। इससे आंखें भी बड़ी नजर आएंगी। आखिर में मस्कारा का दो कोट लगाएं।

For eye makeupImage Source: 

यह भी पढ़ें – इन मेकअप प्रोडक्ट्स के रोज इस्तेमाल से स्किन को होता हैं नुकसान

 

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.