ADVERTISEMENT

बीयर से करें बालों एंव त्वचा की समस्याओं का समाधान

हर किसी को अपने सुंदर घने लबें बालों का चाहत होती है। जिसके लिए ना जाने वो किस किस प्रकार के शैम्पू के उपयोग कर अपने बालों को सुंदर और चमकदार बनाने की कोशिश में लगे रहते है। पर क्या आप जानते है। बालों को सुंदर और चमकदार बनाने का एक और तरीका है जिसके बारे में आप सोच भी नही सकते पर ज्यादातर वो हर घरों में देखी जा सकता है।

बीयर-से-करें-बालों-एंव-त्वचा-की-समस्याओं-का-समाधानImage Source: https://2.bp.blogspot.com/

हम यहां बात कर रहे है, शौक के लिए पी जाने वाली बीयर की जो अब आपके बालों की शोभा बढ़ाने के लिए काम में लाई जा सकती है। इसके उपयोग से आपके बाल कोमल-मुलायम और चमकदार तो होगें ही साथ ही आपके बालों की हर समस्या भी दूर हो सकती है। भले ही एल्कोहल स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छी चीज नहीं है पर बीयर में मौजूद एल्कोहल की थोड़ी सी मात्रा आपके बालों एंव आपकी त्वचा को कोमल-मुलायम बना सकती है। पर इसके लिए आपको बीयर से बाल धोने का सही तरीका भी पता होना चाहिए।

हम-यहां-बात-कर-रहे-है,-शौक-के-लिए-पी-जाने-वाली-बीयरImage Source: https://lygsbtd.files.wordpress.com/

आज के बढ़ते प्रदूषण से हमारे बालों की नमी खो जाती है। क्योंकि रोज बाल धोने से वे रूखे और बेजान हो जाते है। जिसके चलते उनकी चमक भी खो जाती है। जहां हम बालों की देखरेख के लिए पार्लर में सैकड़ों खर्च करते हैं वहीं इस नुस्खे से आप कम खर्च में बेहतर बाल पा सकते हैं.

बीयर-से आपके-बालों-को-भरपूर-फायदा-मिलImage Source: https://www.volona.com.au/

बीयर से आपके बालों को भरपूर फायदा मिल सकता है। इसमें पाये जाने वाले केमिकल्स जैसे पोटेशियम, मैग्नीशियम, फास्फोरस, और मालटोस और विटामिन बी बालों और स्कैल्प को पोषण देने का काम करते है। और इसमें मौजूद ग्लूकोज आपके बालों को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका निभाते है।

बीयर-से आपके-बालों-को-भरपूर-फायदा-मिल-सकता-है-इसमें-पाये-जाने-वालेImage Source: https://www.grehlakshmi.com/

जाने बीयर से होने वाले फायदे
1.बीयर आपके बालों के लिए एक प्राकृतिक हेयर कंडीशनर के समान काम करता है। है। इसका उपयोग शैंपू करने के बाद किया जाता है। जिससे आपके बाल चमकदार और कोमल हो जाते है।

बीयर-आपके-बालों-के-लिए-एक-प्राकृतिकImage Source: https://www.trendykuafor.com/

2. बीयर आपके बालों की शुष्की को दूर करने के साथ साथ आपकी त्वचा को नमी प्रदान करने का काम भी करता है।

बीयर-आपके-बालों-की-शुष्की-को-दूर-करने-के-साथ-साथImage Source: https://cdn3.healthsetu.com/

3.आपकी त्‍वचा पर बीयर का प्रयोग करने से त्‍वचा के रोम छिद्र खुल जाते है। जिससे सारी गंदगी रोम छिद्र से बाहर निकलती है और त्‍वचा में चमक आती है।

आपकी-त्‍वचा-पर-बीयर-का-प्रयोग-करनेImage Source: https://hinditips.com/

4.बीयर में मौजूद रासायनिक तत्व एंव विटामिन्स त्‍वचा को अंदर से कोमल बनाती है। जब त्‍वचा अंदर से सांस लेती है तो उसे पूरी नमी मिल जाती है।जिससे त्वचा कोमल होने के साथ खिल उठती है।

बीयर-में-मौजूद-रासायनिक-तत्व-एंवImage Source: https://clubfashionparis.com/

5.बालों की क्वालिटी को निखारने में बीयर अहम भूमिका अदा करता है। इससे बालों को धोने से वह घने दिखने लगते हैं और चमक के साथ आपके बाल खिले खिले नजर आते है।

बालों-की-क्वालिटी-को-निखारने-में-बीयरImage Source: https://hindi.boldsky.com/

6.बीयर आपके बालों में कंडिशनर के तौर पर काम कर बालों की चमक बनाए रखता है। बाल धोने के बाद इस पर बीयर स्प्रे करने से बालों की कंडिशनिंग अच्छी होती है।

बीयर-आपके-बालों-में-कंडिशनर-के-तौरImage Source: https://www.crimecontrolnews.com/

7. बीयर में एंटी बैक्‍टीरियल तत्‍व पाये जाते हैं जो आपके बालों को मजबूती प्रदान करते है। और इसमें मौजूद प्रोटीन बालों की कोशिकाओं को बरकरार रखने में मदद करता है।

बीयर में एंटी बैक्‍टीरियल तत्‍व पाImage Source: https://i.telegraph.co.uk/

9. यदि आपके बाल बहुत रूखे है तो बालों में नमी के लिए बीयर का इस्तेमाल फायदेमंद है। इसमें मौजूद प्रोटीन बालों की प्राकृतिक नमे बचाए रखता है।

यदि-आपके-बाल-बहुत-रूखे-हैImage Source: https://hinditips.com/

10.दो मुहें बालो की समस्या से परेशान लोगो के लिये बीयर बहुत लाभकारी होती है। बीयर के अंदर आप अपने बालों को डुबाकर रखेगी तो आपके बालो की हर समस्या दूर होगी।
यहां पर हम आपको बीयर के फायदे आपकी त्वचा को एंव बालों को निखारने के लिए बता रहे है। इसका उपयोग आप सिर्फ इन्हीं समस्याओं को दूर करने के लिए करें।

दो-मुहें-बालो-की-समस्याImage Source: https://kdmedia.kanald.ro/

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.