ADVERTISEMENT

इस तरह से घर पर बैठे आईब्रो को दें मनचाहा शेप

आजकल मेकअप अधूरा माना जाता है अगर आईब्रो का टचअप ना किया जाए। अगर आईब्रो को सही तरीके से आकार ना दिया जाए तो आपके चेहरे का पूरा लुक फीका हो जाता है। आज के समय किसी भी मॉडल या एक्ट्रेस की तस्वीर देखेंगे तो उनके आईब्रो के मेकअप पर भी पूरी तरह ध्यान दिया जाता है, लेकिन क्यों ना आप अपनी आईब्रो के आकार का खुद ही फैसला करें। जी हां! आप आसानी से घर बैठे अपनी आईब्रो को शेप दे सकते हैं। खूबसूरती का ये आर्टिकल आपको बताने जा रहा है इससे संबंधी टिप्स…

Get the desirable shapes of your eye brows at home1Image Source: sibenik

चेहरे के आकार के अनुसार बनाएं आईब्रो
अपनी आईब्रो को आकार देने से पहले अपने चेहरे के आकार पर ध्यान दें। आपका अपनी आंखों और चेहरे के मुताबिक आईब्रो का आकार चुनना बेहद जरूरी है। अगर आपका चेहरा का आकार अंडाकर, दिल के आकार का या फिर डायमंड शेप में है तो अपनी आईब्रो का हल्का मुड़ा हुआ आकार रखें। इसी के साथ सीधी और मोटी आईब्रो काफी फबेगी। अगर आपका चेहरा गोल आकार का है तो आप पर मुड़ी हुई आईब्रो सूट करेगी।

Get the desirable shapes of your eye brows at home2Image Source: wordpress

प्लकिंग से पहले आईब्रो को करें तैयार
घर बैठे आईब्रो को आकार देने के लिए आप प्लकर का इस्तेमाल कर सकती हैं, लेकिन इस प्रक्रिया से पहले अपनी आईब्रो को तैयार कर लें। ऐसा करने से आपको प्लकिंग के दौरान कम दर्द होगा और सही ढंग से शेप दी जाएगी। प्लकिंग की प्रक्रिया नहाने से बाद शुरू कर सकती हैं। दरअसल त्वचा पर पानी पड़ने पर जड़े नर्म हो जाती हैं। इसलिए बाल आसानी से निकलकर आ जाते है। इसके अलावा अगर आप नहीं चाहते कि प्लकिंग के दौरान आईब्रो एक दूसरे में ना चिपके तो इसके लिए आप मॉश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसी के साथ आप इसके लिए पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

Get the desirable shapes of your eye brows at home3Image Source: thehimalayantimes

भौहों को दें सही आकार-
सबसे पहले आपके लिए ये जानना बेहद आवश्यक है कि आप पर किस तरह का आकार सूट करेगा। इसी के साथ आईब्रो एक भी गलत बाल निकलना मतलब पूरा लुक खराब होना। आईब्रो में किन बालों को निकालना और किन बालों को छोड़ना है ये बेहद मुश्किल टास्क है। ऐसे में आपके लिए अच्छा होगा अगर आप आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करेंगे। इससे आप आसानी से जान सकते हैं कि प्लकर से किन बालों को निकालना है। इसके अलावा आप अपनी आईब्रो को मनचाही शेप भी दे सकती हैं।
आईब्रो पर करें पेंसिल का प्रयोग-

Get the desirable shapes of your eye brows at home4Image Source: 1dream

आप आईब्रो को पेंसिल की मदद से साफ सुथरा और मोटा बना सकती हैं। पेंसिल का प्रयोग करने से आईब्रो चिकनी और कठोर लगती है। इसी के साथ आईब्रो मैटी लुक देती है। आपको सिर्फ पेंसिल को इस्तेमाल करने का सही ढंग आना चाहिए। बाजार में मौजूद पेंसिल के अलग-अलग शेड्स होते हैं। मार्केट में हल्के और मुलायाम आधार की पेंसिल भी मिलती है। इसकी मदद से आप आईब्रो को अच्छा टच अप दे सकती हैं।

Get the desirable shapes of your eye brows at home5Image Source: makeupgeek

बाजार में मौजूद आईब्रो के जेल-
आईब्रो को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए आप आईब्रो का जेल की इस्तेमाल भी कर सकती है। इसे लगाने से आपकी आईब्रो ज्यादा मोटी और मैटी लुक देती है। कुछ महिलाएं आईब्रो पर मस्कारा का प्रयोग करती है लेकिन आईब्रो पर इस्तेमाल के लिए सही उत्पाद नहीं है। इसका प्रभाव जेल की तुलना में ज्यादा समय तक नहीं चलता है। जेल आईब्रो पर निखार लाने के लिए एक बेहतरीन उत्पाद है।

Get the desirable shapes of your eye brows at home6Image Source: beautezine

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.