ADVERTISEMENT

शादी के बाद की पहली रात के बारे में हर लड़की को पता होनी चाहिए यह 10 बातें

क्या आप भी शादी के पवित्र बंधन में बंधने जा रहीं हैं? अगर हां, तो आपने भी अपने मन में पहली रात के प्रति काफी सपने सजाएं होंगे। हम जानते हैं कि शादी की पहली रात के बारे में सोच-सोच कर आप काफी परेशान होती होंगी कि कहीं कुछ गलत ना हो जाएं। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि शादी की पहली रात आप शारीरिक संबंध बनाने के अलावा और क्या-क्या कर सकती हैं। आपको शादी के बाद की पहली रात के बारे में इन 10 बातों के बारे में जरूर पता होना चाहिए।

यह भी पढ़ेः जब बात हो खुद की शादी की तो आप भला क्यों रहें पीछे, करें जमकर एन्जॉय

1 आप या आपके पति शादी की पहली रात में ही संबंध नहीं बनाना चाहते होंगे
अगर आपका मन शादी की पहली रात को ही संबंध बनाने का कर रहा है, तो ऐसे में इस बात को जान लें कि जरूरी नहीं है कि आपके पार्टनर का मन भी सेक्स करने का हो रहा हो। आप जो भी उस समय महसूस कर रहीं हैं, वह अपने पति से जरूर शेयर करें। हम जानते हैं कि इतने सारे रिवाजों और फंक्शन अटेंड करने के बाद आप दोनों के अंदर इतनी हिम्मत नहीं होगी कि आप संबंध बनाने के बारे में सोचें, इसलिए बेहतर यही रहेगा कि आप दोनों एक दूसरे को गले लगाकर सो जाएं।

image source:

2 आपको अपनी ब्राइडल ज्वैलरी और मेकअप को हटाने में समय लग जाएगा
ऐसा बिल्कुल ना सोचें कि जिस तरह से बॉलीवुड की फिल्मों में दिखाया जाता है, वैसा ही रियल लाइफ में आपके साथ होगा। रियल लाइफ और रिल लाइफ में काफी अंतर होता है। शादी की पहली रात आपको आधे से ज्यादा समय तो मेकअप और ज्वैलरी को निकालने में ही लग जाएगा। इसलिए आप ज्यादा परेशान ना हो।

image source:

3 अपने बालों में से सारे पिन्स निकालना ना भूलें
किसी को भी घर में घायल दुल्हन पसंद नहीं होगी, इसलिए आप पहली रात में अपने बालों में लगी हुई पिन्स को निकाल लें। इससे आपके सिर पर किसी भी तरह का दर्द नहीं होगा और आप इससे चोट लगने होने से बच जाएंगी।

4 आपको बिल्कुल परफेक्ट रहने की जरूरत नहीं है
परफेक्शन शब्द को आप बॉलीवुड के लिए ही छोड़ दें। रियल लाइफ फिल्मों की तरह परफेक्ट नहीं हो सकती है। इस बात का ख्याल रखें कि आपकी पहली रात आपकी नई जिदंगी की शुरुआत है।

image source:

5 अगर शादी के समय पीरियड्स की डेट भी है तो अपने डॉक्टर से इस बारे में बात करें
अगर आपकी शादी के समय आपके पीरियड्स की डेट भी है तो ऐसे में आप अपनी सुहागरात पर अपने पति से इस बारे में बात कर लें। आप चाहें तो अपने डॉक्टर से परामर्श लेकर पीरियड्स की डेट को आगे बढ़वा सकती हैं।

image source:

यह भी पढ़ेः इन 7 कारणों की वजह से पति रहते है अपनी शादीशुदा जिंदगी से नाखुश

6 अपने सारे टेस्ट करवा लें
आप अपने साथ-साथ अपने पार्टनर के भी सारे टेस्ट करवा लें। इस टेस्ट में एसटीडी और किसी भी तरह के यौन संक्रमण के बारे में जरूर पता लगवा लें। कई अस्पताल या मेडिकल सेंटर आजकल प्री मेरिटल चैकअप करवा रहें हैं, जहां पर जाकर आप भी इस सुविधा का फायदा उठा सकती हैं।

image source:

7 पहले सप्ताह सेक्स ना हो यह भी संभव है
अरेंज मैरिज में यह भी संभव है कि आपके बीच एक सप्ताह तक सेक्स ना हो। आपको अपने पार्टनर के साथ तब तक संबंध नहीं बनाने चाहिए, जब तक आप उसे अच्छी तरह से समझ न लें। भले ही आपकी शादी को 30 मिनट हो गए हो या 30 दिन आपको इस बात को कभी नहीं भूलना चाहिए।

image source:

8 यह आपको अजीब लग सकता है
ऐसा हो सकता है कि आपने शादी से पहले भी संबंध बनाएं हो, लेकिन आधिकारिक तौर पर यह रात ही आपकी पहली रात है। भले ही यह आपको थोड़ा अजीब जरूर लग सकता है, लेकिन आप अपनी इस फिलिंग को अपने पति के साथ शेयर करने से डरे नहीं।

image source:

9 आपको फिल्मों में दिखाई जानें वाली शर्मिली दुल्हन की तरह बर्ताव करने की जरूरत नहीं है
एक रिश्ते को बरकरार रखने के लिए यह जरूरी है कि आप दोनों एक दूसरे के सामने खुलकर रहें। आप जो महसूस कर रहीं है, उसे अपने पार्टनर को बताएं। ऐसा इसलिए क्योंकि आप दोनों को एक दूसरे के साथ कई रातें बितानी हैं। ज्यादा चुपी भी आपके रिश्ते को खराब कर सकती है।

image source:

10 इस बात को जान लें कि पहली रात केवल शारीरिक संबंध बनाने के लिए नहीं होती है
हम सबको ऐसा लगता है कि शादी की पहली रात केवल सेक्स के लिए होती है। लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि आप शादी की पहली रात को ही एक दूसरे के साथ संबंध बना लें। यह रात एक दूसरे को समझने के लिए होती है। इस रात आप शारीरिक स्तर को बढ़ाने से बेहतर है कि मेंटल स्तर को बढ़ावा दें।

image source:

यह भी पढ़ेः इन 5 ट्रिक्स से अपनी शादी के दिन पेट के फैट को छिपा सकती हैं आप

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.