_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/07/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/see-how-to-make-garlic-tea-at-home-and-stay-away-from-diseases/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/see-how-to-make-garlic-tea-at-home-and-stay-away-from-diseases/img-%e0%a4%b2%e0%a4%b9%e0%a4%b8%e0%a5%81%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%9a%e0%a4%be%e0%a4%af-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%86%e0%a4%b5%e0%a4%b6%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%95/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

शादी की शॉपिंग को लेकर कितनी क्रेजी हैं लड़कियां

शादी, शॉपिंग और लड़कियां। अब आप इसी से समझ गए होंगे कि हम किस चीज के बारे में बात कर रहे हैं। जी हां, वैसे तो शॉपिंग एक ऐसा काम है जिसके लिए हर लड़की हमेशा उत्साहित रहती है। हर लड़की को शॉपिंग करना कितना पसंद होता है यह तो सभी जानते हैं। लड़कियां चाहे कितना भी थकी हों लेकिन वह हमेशा शॉपिंग के लिए रेडी रहती है, लेकिन जब बात शादी की शॉपिंग की हो तो बस पूछिए ही मत।

शादी की शॉपिंग को लेकर लड़कियां कितनी क्रेजी रहती हैं इसे बता पाना शायद दुनिया का सबसे मुश्किल काम है। किसी लड़की के लिए शादी की शॉपिंग करना जितनी खुशी देता है, शायद ही उसे किसी और काम में कभी इतनी खुश होती हो। वैसे शादी की शॉपिंग का टाइम हर लड़की की लाइफ का एक ऐसा इकलौता टाइम है जब हर कोई उसे शॉपिंग के लिए बढ़ावा देता है।

Wedding-ShoppingImage Source: http://momaboard.com/

वैसे अब शादी है तो शॉपिंग तो होगी ही, क्योंकि शादी का दिन हर लड़की के लिए बहुत खास दिन होता है। हर लड़की इस दिन सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है जिससे सबकी नजरें बस उसी पर टिकी रहें। इसलिए लड़कियों को शॉपिंग के टाइम पर स्मार्टनेस दिखानी जरूरी होती है।

शादी ही नहीं इससे पहले भी कुछ रस्में होती हैं, जिनके लिए भी हर लड़की के मन में कन्फ्यूजन रहती है कि कौन से दिन क्या पहनें। जिसको लेकर सबसे अच्छे की तलाश में निकल पड़ती हैं लड़कियां शॉपिंग करने।

Wedding-ShoppingImage Source: http://images.indiatvnews.com/

वैसे हर लड़की शॉपिंग में सबसे पहले अपने लिए सबसे खास डिजाइन का लहंगा देखती है। अपनी शादी के लिए सबसे ज्यादा मेहनत वह अपने लहंगे को डिजाइन करवाने में करती है। जिसको पहनने के बाद वो दुनिया की सबसे खूबसूरत दूल्हन दिखे। वैसे शादी वाले दिन लड़की को सबसे खूबसूरत दिखाने में सबसे अहम रोल ब्यूटिशियन का होता है, जो उसे इस दिन के लिए एक परी की तरह तैयार करती है। परी की सुंदरता में चार चांद लगाती हैं दूल्हन की मेंहदी और जूलरी। जिसकी शॉपिंग को लेकर लड़कियों को खास ध्यान रखना चाहिए। इसमे कोई दो राय नहीं कि हर लड़की की पहली पसंद जूलरी होती है, लेकिन इनकी शॉपिंग करते वक्त सबसे पहले लड़कियों को लेटेस्ट ट्रेंड के बारे में अच्छी तरह पता होना चाहिए।

Wedding-ShoppingImage Source: http://www.metromela.com/

कहा जाता है कि जूलरी ट्राई करते वक्त हर लड़की को दूल्हन होने का अहसास होने लगता है, लेकिन कई बार उनके लिए यह डिसाइड करना मुश्किल हो जाता है कि उन पर कौन सी जूलरी ज्यादा अच्छी लगेगी और कौन सी नहीं। जिसके लिए सबसे अच्छा तरीका यह है कि ज़ूलरी शॉपिंग के लिए जाते हुए ब्लैक स्कूप-नेक टॉप पहन कर जाएं। साथ ही अपने साथ किसी ऐसे शख्स को लेकर जाएं जो आपको सही-सही फीडबैक दे सके।
फिर इन सबके बाद बारी आती है इनके साथ मैचिंग क्लच, बैग, जूती, चूड़ियों की। वैसे तो लिस्ट काफी लंबी है। जिसके बारे में बता पाना काफी मुश्किल हैं।

02Image Source: http://weddingsutra.com/

तो चलिए अब शॉपिंग हो गई। लेकिन ये क्या, इन सबकी शॉपिंग के बाद लड़कियां देखती हैं कि उसने शौक ही शौक में शादी की शॉपिंग कुछ ज्यादा ही कर ली है। जिसके बाद उन्हें यह अहसास होता है कि इन चीजों का यूज शादी के बाद कम ही हो पाता है, लेकिन कोई नहीं टेंशन ना लिजिए। भई शादी है तो हो जाता है खर्चा, सोचना कैसा। वैसे भी, इतना आसान नहीं होती है शादी की शॉपिंग। इसमें बहुत सी चीजों का ध्यान रखना पड़ता है, लेकिन एक बार बाजार जाने के बाद बाजार की चकाचौंध में लोग इस तरह खो जाते हैं कि फिर उनका बजट पर ध्यान नहीं रहता।

काम आएंगी ये बातें–

1.अगर आपने अपनी शादी के लिए लिस्ट में 50-60 साड़ियां डाली हैं तो इस लिस्ट को छोड़ दें और सिर्फ 10 साड़ियां ही लें। जिसमें से कुछ हैवी, कुछ कम हैवी और कुछ लेवल की रहें।

2.अपनी साड़ियों के हिसाब से ब्लाउज ज्यादा संख्या में लें। हर बार नए ब्लाउज के साथ अपनी साड़ियों को रिपीट कर-करके पहनें।

3.शादी के बाद हनीमून पर जाना है तो उसके लिए दो वेस्टर्न ड्रेस जरूर लें।

4.नाइटवेयर में बिल्कुल भी ज्यादा जोड़ी खरीदने की जरूरत नहीं है। बस डार्क कलर का एक डिजाइनर फैंसी नाइट वियर और ट्राउजर वाला नाइट वियर ही काफी है।

5.गोल्ड और डायमंड के गहने तो आपको शादी में मिलेंगे ही। इसलिए अपनी शॉपिंग में आप आर्टिफिशल हैवी नेकलेस और मोती का नेकलेस जरूर रखें, जो आपकी हर ड्रेस पर अच्छे लगें।

jewelry

6.हेयर एक्सेसरिज लेना बिल्कुल ना भूलें, यह आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाती हैं।

7.फुटवियर्स में एक जोड़ी चप्पल, फ्लैट सैंडल, सिल्वर और ब्लैक कलर के हाई हील्स भी रखें।

8.ज्यादा मात्रा में मेकअप का सामान लेने की बिल्कुल भी कोशिश ना करें, क्योंकि मेकअप का सामान ज्यादा समय तक इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। वैसे भी ट्रेंड बदलता रहता है। इसलिए ट्रेंड के हिसाब से सामान लें।

9.शादी में और बाद में पहनने के लिए हर ड्रेस से मैच करती चूड़ियां पहले ही खरीद लें। साथ ही सिल्वर, गोल्डन और पोलका कड़े भी लें जो कि आपकी हर ड्रेस पर चलेंगे।

10. सबसे आखिरी और जरूरी चीज जो अक्सर देखी जाती है कि लड़कियां सब कुछ खरीद लेती हैं लेकिन लॉन्जरी की तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं देती है। तो आपको बता दें कि अगर आपकी सारी शॉपिंग हो गई है तो लॉन्जरी की शॉपिंग करना बिल्कुल ना भूलें। अपनी दोस्त को साथ लेकर एक दिन लॉन्जरी की शॉपिंग जरूर करके आएं।

About Author

"जिंदगी कितनी खुबसूरत है ये देखने के लिए हमें ज्यादा दूर जाने की जरुरत नहीं है, जहाँ हम अपनी आंखे खोल ले वहीँ हम इसे देख सकते है ।"

hellois65

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com