ADVERTISEMENT

हरी आखों वाले व्यक्ति के स्वभाव से जुड़ी कुछ रोचक बातें

कहते हैं कि आंखें हमारे मन का आइना होती है जो बातों में हम बोल नही पाते आखों के एक इशारा ही मन की हर बात को बंया कर जाता है।

वैसे आंखे हमारे मन की बातों को जानकर बता देती है पर क्या आप जानते हैं कि आंखों के रंग भी आपके बारें में भी कुछ बोलते है।

जी हां, ये बात सही है कि आपकी आंखो के अलग-अलग दिखने वाले रंग आपके व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ जानते है। आंखों के रंग से आप बड़ी ही आसानी से किसी भी शख्स के व्यक्तित्व के बारे में जान सकते हैं। तो आइए डालते हैं एक नजर..

1. वे अच्छे श्रोता होते हैं

वे अच्छे श्रोता हैं

जिनकी आखें हरे रंग की होती है वो ना केवल अच्छे वक्ता हैं, बल्कि अच्छे श्रोता भी हैं। वे बहुत चौकस, बुद्धिमान और हर चीजों के बारे में जानने के लिये उत्सुक रहते हैं। इनमें हर कामों को करने के लिये ललक होती है। आत्मविश्वास कूट कूटकर भरा होता है ये लोंगों को जल्द ही अपनी ओर आकर्षित कर लेते है। ये लोग हर किसी कि परेशानियों और उनकी समस्यायों को दूर करने का प्रयास करते है।

2. वे बहुत जिज्ञासु होते हैं

वे बहुत जिज्ञासु होते हैं

आपके आसपास या घर के किसी बच्चे की आखें हरें रंग की है तो आप जान सकते है ये लोग कितने जिज्ञासु प्रवृति के होते है हर कुछ जानने के उत्सुकुता इनके अंदर होती है। जब ये बड़े हो जाते हैं तब भी इनकी उत्सुकता इनके साथ उतनी ही बढ़ती जाती है। उन्हें हर चीज के बारे में जानना और करने की ललक होती हैं। उनकी यह इच्छा है कि हर चीजों से वो ज्यादा से ज्यादा ज्ञान अर्जित करें। इन्हें रहस्यमयी चीज़ों की खोज़ करना बेहद पंसद होता है। इसलिये ये लोग सवाल ज्यादा करते है। हालांकि, कुछ लोग इन्हें अनदेखा भी कर जाते है क्योकि ये हर चीज के बारे में पूछताछ करने के लिए परेशान करते रहते हैं।

3. उन्हें कुटिल माना जाता है

उन्हें कुटिल माना जाता है

ऐसी आखें वाले लोग अपने आप में जीना ज्यादा पसंद करते है। इनके अंदर कुछ जैलेसी की भी भावना पाई जाती है। जिसके कारण लोग इन्हे गलत और कुटिल मानते है। ये लोगों को अपनी बातों के द्वारा जल्दी ही आकर्षित कर लेते हैं लेकिन अपनी बातों को किसी दूसरे से कभी भी शेयर नही करते। उन्हें गुप्त रखते हैं। ये लोग अपने आप में खोए रहते हैं जिस वजह से इनके साथ रहना थोड़ा मुश्किल होता है

4. हरी आंखों वाले लोग रहस्यमय होते हैं

हरी आंखों वाले लोग रहस्यमय होते हैं

 हरी आंखों वाले वाले रहस्यमयी और आजाद ख्यालों वाले होते हैं। ये किसी की बात को मानने के लिये कभी तैयार नही होते। इसलिये ये लोग एक ही जगह पर रहकर काम नही करते। ज्यादातर बाहर रहना इन्हें काफी अच्छा लगता है।

5. ये ईर्ष्यालु होते हैं

ये ईर्ष्यालु होते हैं

माना जाता है कि हरें रंग की आखों वाले लोग ईर्ष्या से भरे होते है। ये भूरे रंग के आंखों वाले की तुलना में इनमें ईर्ष्या की भावना अधिक होती हैं। लेकिन इसके अलावा ये लोग मीठा बोलने वाले और दयालु स्वभाव के होते हैं

6. यह नहीं भूलना चाहिए कि ये बहुत अधिक भावुक भी होते हैं

यह नहीं भूलना चाहिए कि ये बहुत अधिक भावुक भी होते हैं

ये लोग बेहद आकर्षक, शांत, तेज दिमाग और रिश्तों में विश्वास रखने वाले होते हैं। वे दूसरों की मदद कर उन्हे खुश रखने की कोशिश में लगे रहते हैं। वे दयालु और गंभीर होते हैं। जल्द ही भावनाओं में बह जाते है।

7. ये लोग बहुत रचनात्मक होते हैं

 ये लोग बहुत रचनात्मक होते हैं

हरी आंखों वाले ज्यादातर लोग प्रतिभाशाली और रचनात्मक प्रवृति के होते हैं। उनके पास हर परिस्थितियों से निपटने का खास तरीका भी होता है। अपनी बुद्धि के बल से ये हर चेतावनी को स्वीकार करने की क्षमता रखते है। इनकी सोच इतनी गहरी और रचनात्मक होती हैं जिससे ज्यादातर चीजों के बारे में उनका दृष्टिकोण बहुत नवीन होता है।

8. हरी आंखों वाले लोग आत्म-अवशोषित होते हैं

हरी आंखों वाले लोग आत्म-अवशोषित होते हैं

ये लोग दूसरों से अलग अपने आप में कोये रहने वाले लोग होते है जिसके कारण लोग इन्हें धोखेबाज और स्वार्थी मानते है। लेकिन इनके स्वभाव का ऐसा होना बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि बचपन से उनका पालन-पोषण कैसे किया गया है यह घर के माहौल के उपर होता है जिससे उनका स्वभाव इस प्रकार का होता है।

9. वे बहुत खुशमिजाज जिंदादिल इंसान होते हैं

 वे बहुत खुशमिजाज जिंदादिल इंसान होते हैं

हरे आंखों के रंग वाले लोगों का व्यक्तित्व खुशमिजाज होता है। वे लोग हर समय हर परिस्थिति में खुश रहते हैं और यही कारण है कि उनके आसपास के लोग इनके साथ रहने में काफी खुश रहते है।

10. ये दिमाग से तेज होने के साथ आकर्षक होते हैं

 ये दिमाग से तेज होने के साथ आकर्षक होते हैं

हरे-आंखों वाले व्यक्ति चतुर, हसंमुख, अच्छी तरह से बोलने वाले एक पावर शक्ति वाले होते है। के इन लोगों के पास एक महान विश्लेषणात्मक ज्ञान होता हैं जिससे ये हर समस्याओं को बड़ी ही असानी के साथ सुलझाकर एक साकारात्मक महौल बनाते है। इसलिये यह हर कठिन मुश्किलों को भी बड़ी ही असानी से पार कर जाते है।

इसलिए हरी आंखों वालों को सेक्सी, आकर्षक और रहस्यमयी माना जाता है। ज्यादातर लोग हरी आंखों वाले लोगों को सेक्सी बताते हैं। इसलिये बहुत सारे लोग अपनी आंखों के रंग को हरे रंग में बदलना चाहते हैं। हरी आँखों में मेलेनिन का संतुलन होता है जो उन्हें भूरे रंग की आँखों वाले लोगों की तरह प्रभावी और सहमती बनाता है और नीली आँखों वाले लोगों की तरह सतर्क और मजबूत होता है। हरी आंखों वाले लोगों में एक ऐसा रहस्य छुपा होता है जिसके बारें में हर कोई जानना चाहता है। ये लोग दूसरे से अलग होते है।

इन्हें गुस्सा बहुत कम आता है इनके अंदर रचानात्मक प्रवृति होने के कारण काफी दबाब में रहने के बाद भी अच्छा प्रदर्शन कर जाते हैं।

अभी हम बात कर रहे है हरी आंखों वाले लोगों के व्यक्तित्व के बारे में.. आइए अब हम कुछ सेलेब्रिटीज के बारे में बात करते हैं।  यह हरी आंखों वाले लोगों के व्यक्तित्व लक्षणों के बारे में है। आइए अब हम कुछ सेलेब्रिटीज के बारे में बात करते हैं। हरी आंखों वाले सेलेब्रिटीज।

  • अमांडा सेफ्राइड
  • एम्मा स्टोन
  • क्रिस्टन स्टीवर्ट
  • हैडन पेनेटियर
  • कैथरीन, डचेज़ ऑफ कैम्ब्रिज
  • जॉन हम्म
  • ड्रयू बैरीमोर
  • क्लेयर डेंस
  • चैनिंग टैटम
  • लिंडसे लोहान
  • लिजाबेथ ओस्लेन
  • एलिसिया सिल्वरस्टोन
  • एलेक्स पेटीफर
  • रूनी मारा
  • अमांडा बायंस
  • मिला जोवोविच
  • जेनिफर कॉनलाइन
  • एन-Margret
  • स्कारलेट जोहानसन
  • केट हडसन
  •  जुलैने मूर

जिनकी आखों का रंर हरा होते हौ वो निश्चित रूप से काफी सुंदर होते हैं। आपने हरें रंग की आखों वाले सेलेब्रिटीज को देका ही होगा। इससे जान सकते है कि ये लोग कितने सुंदर और आकर्षक लगते है।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.