ADVERTISEMENT

लड़कियों के लिए फेस पैक लगाना क्यों हैं जरूरी, जानिए इसके कारण

सभी महिलाएँ खूबसूरत दिखने के लिए मार्किट में मिलने वाले अलग – अलग ब्रैंड्स के फेस पैक या घरेलू पैक का इस्तेमाल करती हैं। इन सब का अपना ही एक फायदा होता हैं। वैसे तो आपको बता दें कि घरेलू पैक हमारी त्वचा के लिए ज्यादा असरदार और बेहतर होता हैं, पर आज की भागदौड़ भरी जीवनशैली में समय का अभाव होने के कारण आप इसका इस्तेमाल नहीं कर पाती हैं। मगर आपकी ये गलती आपकी स्किन को नुकसान पहुँचा रही हैं।

आप अपनी लाइफ में चाहें कितनी भी बिजी क्यों न हो, इसको हफ्ते में एक से दो बार जरूर इस्तेमाल करें। अगर आपको दिन में समय नहीं मिल पाता तो आप इसे रात को सोने से पहले इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे स्किन को कई फायदे होते हैं। आइए जानते हैं त्वचा के लिए फेस पैक लगाना क्यों जरुरी हैं

यह भी पढ़ें – चेहरे में निखार लाने के लिए अपनाएं ये फैस पैक

1. मिलेगी ग्लोइंग स्किन (To get glowing skin) –

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। जब ये चेहरे पर सूखकर खींचने लगता हैं तो स्किन के ब्लड वेसेल्स फैल जाते हैं। इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर तरीके से होता हैं। बेहतर ब्लड सर्कुलेशन होने की वजह से ये स्किन में ग्लो लाता हैं।

To get glowing skinimage source:

2. स्किन की गहरी सफाई (Deep cleansing of skin) –

फेस पैक त्वचा में मौजूद गंदगी, धूल – मिट्टी और ऑयल को निकालने में मदद करता हैं। इसके अलावा यह अंदर की गंदगी को भी साफ कर त्वचा की ऊपरी सतह को सुंदर और स्वस्थ बनाने का काम करता हैं। जिससे मुरझाई हुई त्वचा में चमक आती हैं।

Deep cleansing of skinimage source:

यह भी पढ़ें – ड्राई स्किन को निखारे इन फेस पैक की मदद से

3. त्वचा की देखभाल (Care of skin) –

घरेलू फेस पैक का उपयोग करने से इनमें पाए जाने वाले पोषक तत्व आपकी त्वचा को स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं और फलों के गुण आपकी त्वचा की देखभाल करते हैं। इसके अलावा इनमें विटामिन सी के एण्टीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो मुक्त कणों को कम कर कोलेजन को बढ़ाते हैं जिससे त्वचा पर होने वाले काले दाग धब्बे, उम्र के निशान और गहरे रंग के क्षेत्र को हल्के पड़ जाते हैं।

Care of skinimage source:

4. मुँहासे एंव काले दाग – धब्बों से छुटकारा (Get rid of acne and black stains) –

फलों एवं घरेलू चीजों से बना फैस पैक आपकी त्वचा की उचित देखभाल करता हैं। जिससे चेहरे पर होने वाले कील मुहांसों से छुटकारा पाने में मदद मिलती हैं। इसके अलावा यह त्वचा से निकलने वाले तेल को कम कर कील मुहासों को भी खत्म करता हैं। त्वचा की नियमित देखभाल के साथ यह त्वचा को टोन करने में भी मदद करता हैं।

Get rid of acne and black stainsimage source:

यह भी पढ़ें – घरेलू फेसपैक से बने सुंदर

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.