_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/on-the-holy-occasion-of-ramadan-try-this-simple-khajur-barfi-recipe-at-home/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/on-the-holy-occasion-of-ramadan-try-this-simple-khajur-barfi-recipe-at-home/khajoor-cover/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अपनी मेहंदी के रंग को करें घरेलू उपायों से गहरा

शादी का सीजन हो और मेहंदी की बात न हों ऐसा हो नहीं सकता। शादियों का सीजन आते ही लड़कियां और औरतों के हाथों पर मेहंदी देखे जाने लगती है। अक्सर महिलाओं में भी मेहंदी को लगवाने के लिए होड़ लगी रहती है। साथ ही हर महिला चाहती है कि उसके हाथ पर बेहतरीन मेहंदी ही लगे। आपको बता दें कि मेहंदी का डिजाइन चाहें कितना ही अच्छा क्यों न हो लेकिन यदि वो गहरी नहीं रची तो अच्छी नहीं लगती है। मेहंदी के रंग को गहरा करने के लिए महिलाएं कई तरह के उपायों को आजमाती है। इसी कारण आज हम आपके लिए मेहंदी के रंग को कुछ आसान घरेलू नुस्खों की मदद से गहरा करने के लिए कई सुझाव लाए है। जिसके अपनाकर आप अपने हाथों की मेहंदी के रंग को गहरा कर सकती है।
1 टोनर से करें साफ
मेहंदी को लगाने से पहले अपने हाथों को टोनर से साफ करें। इससे आपके हाथों पर मौजूद तेल आसानी से हट जाएगा। ऐसा करने से आपकी मेहंदी अच्छे से रचेगी और इसका रंग भी गहरा होगा।

dark mehndi1Image Source:

2 लंबे समय तक लगाएं रखें
मेहंदी को लगाने लेने के बाद आपको उसे अपने हाथों पर ही ज्यादा देर तक लगाए रखना होगा। मेहंदी जितनी देर तक आपके हाथों पर लगी रहेगी उतना ही उसका रंग गहरा और अच्छा होगा। यदि आपकी मेहंदी सूखने लगे तो ऐसी स्थिति में चीनी के पानी को किसी कॉटन की मदद से हल्के हाथों से मेहंदी पर लगा लें।

dark mehndi2Image Source:

3 लौंग का धुंआ
मेहंदी के रंग को गहरा करने के लिए आपको एक पैन में कुछ लौंग के रखना होगा। ध्यान रहें कि पैन में केवल लौंग ही हो उसमें पानी या तेल न डालें। गैस को ऑन करने के बाद आप लौंग के धुएं को अपने हाथों पर लगाएं। ऐसा करते समय सावधानी रखें। लौंग का धुंआ हाथों पर लगा लेने के बाद आपको मेहंदी को लगावाना चाहिए। इससे भी आपकी मेहंदी का रंग गहरा होगा।

dark mehndi3Image Source:

4 बाम, विक्स या ऑयोडेक्स
यदि आपकी मेहंदी का रंग हल्का हो रहा हो तो ऐसे में आप कोई सा भी बाम, विक्स या ऑयोडेक्स को अपने हाथों पर लगा सकती है। इन सभी बामों से हाथों की हथेलियों पर गर्माहट आती है। जिससे मेहंदी का कलर दोबारा से गहरा होने लगता है।

dark mehndi4Image Source:

hellois74
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com