ADVERTISEMENT

जानें ख़ूबसूरत बेदाग़ पैर पाने के घरेलू नुस्खें…

यदि लड़कियों के चेहरे के दाग़-धब्बों के विषय में बात की जाये, तो ये उनके लिये एक गंभीर समस्या होती है। जिसे ठीक करने के लिए वो ना जाने बाज़ार की कितने प्रकार की क्रीम्स व सीरम्स का उपयोग करके वह इस समस्या को हल करने का प्रयास करती है पर क्या आपने कभी अपने चेहरे के साथ पैरों के विषय में सोचा है हम जानते है, कि शरीर के इस हिस्से का हल ना के बराबर ही देखने को मिलता है। जिससे आपके पैर रूखें होने के साथ चमक खोने लगते है पर आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्ख़े के बारें में बता रहे है जिससे आप अपने पैरों की चमक को वापस ला सकती है तो जानें ख़ूबसूरत बेदाग़ पैर पाने के घरेलू नुस्खें…

ख़ूबसूरत बेदाग़ त्वचा

नींबू –

नींबू

एक छोटे से बर्तन में नींबू का रस निचोड़ कर रख लें। उसमें कॉटन बॉल या ईयरबड डुबोकर उन जगह पर लगाएं जहां पर दाग-धब्बे ज्यादा दिखाई देते है। इस प्रक्रिया को आप दिन में दो बार या सप्ताह में तीन बार करें। कुछ दिनों में आपके दाग़-धब्बे ठीक होने लगेंगे।

ऐप्पल साइडर विनेगर –

ऐप्पल साइडर विनेगर

दाग़-धब्बों को दूर करने के लिये ऐप्पल साइडर विनेगर सबसे अच्छा प्रभावी उपाय है। इसका उपयोग करने के लिये आप ऐप्पल साइडर विनेगर में कॉटन पैड को डूबोकर प्रभावित एरिया पर लगाये। और 30 मिनट के बाद पैरों को धो लें। तुरंत और बेहतर नतीजे पाने के लिए आप इसमें कुछ बूंदें नींबू के रस की मिला सकते है।

मूली –

मूली

मूली खानें में जितनी स्वादिष्ट होती है उतनी ही शरीर के लिये भी काफी फायदेमंद होती है। यह त्वचा के दाग धब्बे को दूर करने के साथ झुर्रियों को भी दूर करती है। इसका उपयोग करने के लिये आप पहले मूली को कद्दूकस करलें। फिर उसमें  ¼ कप ऐप्पल साइडर विनेगर को मिला लें। और इस मिश्रण को कांच के जार में स्टोर करके दो हफ़्तों के लिए अलग रख दें। करीब दो सप्ताह तक रखे रहने के बाद उसे अपनी त्वचा के दागधब्बों वाले स्थान पर लगाएं। कुछ ही दिनों बाद से आपको इसके परिणाम देखने को मिलने लगेगें।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.