_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/want-to-stay-safe-from-air-pollution-then-place-these-plants-in-your-house/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52223","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन घरेलू तरीकों से पाएं चेहरे के अनचाहे बालों से मुक्ति

लड़कियां अपने चेहरे के अनचाहे बालों को छिपाने के लिए मेकअप करती हैं या वैक्सिंग की मदद लेती हैं, लेकिन समय का आभाव होने के कारण हर बार इन तरीकों को अपनाया नहीं जा सकता हैं। आपको बता दें कि चेहरे के अनचाहे बाल हर किसी की परेशानी का कारण हैं, इससे हमारा चेहरा खराब दिखता हैं, तो ऐसे में आप हमारे द्वारा बताए जानें वाले घरेलू तरीकों को अपनाकर अपने चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकती हैं। आइए जानते हैं इन घरेलू तरीकों के बारे में…

यह भी पढ़ें – गर्दन के कालेपन को इस तरह दूर कर पहनें डीप नेक ड्रेस

1. नींबू और शहद (Lemon and honey)-

अपने चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए नींबू और शहद का इस्तेमाल किया जा सकता हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए आप दो चम्मच नींबू के रस में चार चम्मच शहद मिक्स करें। फिर रूई की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं। ऐसा आप सफ्ताह में दो बार जरूर करें।

Lemon and honeyimage source:

2. दही और शहद (Curd and honey)-

दही और शहद चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने में काफी मददगार साबित होता हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए आप दही में एक चम्मच शहद मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगा कर छोड़ दें। फिर जब यह पेस्ट सूख जाएं तो इसे हल्के हाथों से स्क्रब कर पानी से चेहरा धो लें।

Curd and honeyimage source:

यह भी पढ़ें – इस तरह दूर करें अपने पैरों की जलन

3. नींबू और जौ (Lemon and Barley)–

इन घरेलू तरीकों को अपनाकर आप अपने चेहरे के अनचाहे बालों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए जौ का पेस्ट लें और इसमें आठ बूंद नींबू का रस डालें। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक लगा कर छोड़ दें। अंत में पानी से चेहरा धो लें। ऐसा आप हफ्ते में दो बार करें।

Lemon and Barleyimage source:

4. मक्के का आटा, चीनी और अंडा (Corn flour, sugar and egg)-

इसे इस्तेमाल करने के लिए आप मक्के के आटे में एक चम्मच चीनी और अंडा मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। इस तरीके को आप दो दिन के बाद फिर अपनाएं। आप देखेंगी की कुछ ही दिनों में आपके अनचाहें बाल बिल्कुल साफ हो गए हैं।

Corn flour, sugar and eggimage source:

यह भी पढ़ें – इन खाद्य पदार्थों के सेवन से करें पाचन क्रिया मजबूत

hellois6

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com