_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/these-signs-shows-that-your-kid-have-germs-in-their-stomach/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/these-signs-shows-that-your-kid-have-germs-in-their-stomach/worm-5/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन असरदार नुस्खों से होठों का कालापन होगा दूर

 

सुंदर और गुलाबी होंठ हमारे चेहरे की खूबसूरती का एक अहम हिस्सा होते हैं, परन्तु होठों का कालापन महिलाओं की खूबसूरती में बाधा बनता हैं। वैसे तो मार्केट में होठों को गुलाबी बनाने के लिए कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स मौजूद हैं। महिलाएं इनका इस्तेमाल कर थोड़े समय के लिए अपने होठों को सुंदर और गुलाबी बना सकती हैं, लेकिन यह होठों को हमेशा के लिए ही गुलाबी नहीं बना सकते हैं। ऐसे में अपने होठों को प्राकृतिक रूप से सुंदर और गुलाबी बनाने के लिए आजमाएं इन घरेलू नुस्खों को…

होठोंImage Source: 

यह भी पढ़ें – पतले होठों को इस तरह से दें पाउटी शेप

1. नींबू के रस (Lemon juice)-

नींबू ना केवल चेहरे की रंगत निखरता हैं, बल्कि होठों का कालापन भी दूर करता हैं। यह होठों को प्राकृतिक तौर पर सुंदर और गुलाबी बनाता हैं, इसलिए रोज रात को सोने से पहले अपने होठों पर नींबू का रस लगाएं। आप इस उपचार को कम से कम दो महीने तक ट्राई करें। इससे आपको काफी फायदा मिलेगा।

Lemon juiceImage Source:

2. चुकंदर का रस (Beetroot juice)-

होठों के कालेपन को दूर करने में चुकंदर का रस काफी फायदेमंद होता हैं। इसके रस को अपने होठों पर लगाने से होठों का कालापन दूर होगा और अपके होठों को प्राकृतिक तौर पर गुलाबी रंगत मिलेगी।

Beetroot juiceImage Source: 

यह भी पढ़ें – होठों को परफेक्ट लुक देने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

3. संतरा (Orange)-

अगर आपके होठों का रंग काला हैं तो ऐसे में आप अपने होठों पर संतरे को रगड़े। इससे होंठ खूबसूरत और मुलायम होंगे। इस प्रक्रिया को रोज इस्तेमाल करें। इससे काफी फायदा होगा।

OrangeImage Source: 

4. अनार के दाने (Pomegranate grains)-

होठों के कालेपन को दूर करने के लिए अनार के दाने का इस्तेमाल किया जा सकता हैं। इसके लिए आप सबसे पहले अनार के दाने को अच्छे से पीस लें, फिर इसमें मलाई मिलाएं और अपने होठों पर लगा लें। इस उपाय को आप कुछ दिन तक ट्राई करें। इससे आपके होंठ सुंदर दिखेंगे।

Pomegranate grainsImage Source: 

यह भी पढ़ें – अपने होंठो को मोटा और पिंक बनाने के लिए ऐसे करें स्क्रब

hellois37

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com