_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/not-because-of-mobile-computer-this-is-the-reason-why-your-eyesight-gets-weak/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/not-because-of-mobile-computer-this-is-the-reason-why-your-eyesight-gets-weak/books-cover/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ऑफिस में शुरू हुए रिलेशन को कुछ यूं करें हैंडल

ये वक्त की डिमांड है कि आज के वक्त में युवक और युवतियां अपने घरों से दूर रहकर बाहर शहरों में नौकरियां कर रहे हैं। ऐसे में कई ऐसे मामलों में प्यार, मोहब्बत और इश्क के बारे में सुनने को मिलता ही रहता है कि किसी को अपने ऑफिस में ही किसी लड़की या लड़के से प्यार हो गया। वैसे अब तक ये माना जाता था कि कॉलेज में सबसे ज्यादा रिश्ते बनते हैं, लेकिन कॉलेज के बाद एक ऑफिस ही ऐसी जगह होती है जहां प्यार हो जाने के बाद सबसे ज्यादा रिश्ते बनते हैं।

How to carry relationships that start from workplace1Image Source:

लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि ऑफिस में शुरू हुए रिश्ते का असर आपके ऑफिस माहौल पर किस तरह का असर डालता है। वहीं कई ऑफिस में एचआर पॉलिसी के मुताबिक जोड़ों को एक साथ काम करने तक की अनुमित नहीं दी जाती है। तो कइयों में नो ऑफिस रोमांस और नो डेटिंग पॉलिसी लागू है। जिसके चलते कई बार दोनों में से किसी एक को जॉब छोड़नी पड़ जाती है। माना कि कोई एचआर पॉलिसी किसी के इमोशंस को नहीं रोक सकती। ऐसे में आपके लिए जरूर बन जाता है कि फिर आप अपने ऑफिस के रिलेशन को थोड़ा संभलकर हैंडल करें, क्योंकि नजदीकी रिश्तों के ऑफिस में कोई जगह नहीं होती। ऐसे में आज हम ये आर्टिकल सिर्फ उन लोगों के लिए लाए हैं, जिन्हे ये समझना है कि ऑफिस में शुरू हुए रिलेशन को कैसे हैंडल करें और कैसे ऑफिस में सिर्फ ऑफिशियल बन कर रहें।

How to carry relationships that start from workplace2Image Source:

इमेज पर पड़ता है असर
ऑफिस में आमतौर पर महिलाओं को प्यार करने से बचाना चाहिए। इससे ऑफिस में बनी उनकी इमेज पर बुरा असर पड़ता है। इससे आपके कार्य पर भी असर पड़ता है। साथ ही आप अपने काम पर फोकस भी नहीं कर पाते है।

How to carry relationships that start from workplace3Image Source:

सावधानी है जरूरी
कपंनियां भी ऑफिस में प्यार करना गलत मानती हैं। इससे साथ में काम करने वालों पर भी असर पड़ता है। साथ ही अगर रिलेशनशिप में रहने वाले शादी के लिए सीरियस हैं तो इससे कंपनी को भी फायदा होता है। दोनों एक ही कंपनी से जुड़े होने पर कंपनी को भी प्राथमिकता देते हैं। ऐसे रिश्तों में आगे चलकर खासी परेशानी होने लगती है। इसलिए इन रिश्तों को सावधानी से हैंडल करना चाहिए।

200529609-001Image Source:

इस बात को भी जानें
आज कल वैसे सभी अपने कैरियर के लिए फोकस कर रहे हैं। अपने ऑफिस में डेटिंग का प्लान करने से पहले ऑफिस की पॉलिसी को भी जान लेना चाहिए। कोई अगर आपके प्रस्ताव को मना करे तो उससे इस बारे में दोबारा से बात नहीं करनी चाहिए।

200375930-001Image Source:

hellois26

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com