_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/07/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/use-these-tips-to-get-rid-of-your-childs-habit-of-lying/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/use-these-tips-to-get-rid-of-your-childs-habit-of-lying/img-7/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ससुराल में सास से रिश्तों को यूं बनाएं मजबूत

शादी के बाद ससुराल में पति के बाद अगर कोई सबसे जरुरी इंसान हो तो वो होती हो आपकी सास इसलिए खास ध्यान रखना आपकी प्राथमिकता होती है। अगर आपने अपनी सास को खुश नही रखा तो ऐसे ससुराल में गुजारा कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है। अब बात आती है कि इन्हें खुश कैसे रखा जाए तो आपको बता दें कि इन्हें खुश रखना इतना भी आसान काम नही है क्योंकि शुरुआत में हर सास के मन में कहीं न कही अपनी बहू के प्रति थोड़ा बहुत गुस्सा रहता है। अब इस गुस्से को प्यार में कैसे बदला जाए, इसके लिए कुछ खास चीजें होती जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। चलिए जानते है उनके बारे में।

जानिए अपनी सास को खुश रखने के आसान टिप्स

यह भी पढ़े- ससुरालवालों को खुश रखने के लिए अपनाएं यह टिप्स

1) सास की पसंद-नापसंद को समझे (Understand the likes and dislikes of mother-in-law) –

Understand the likes and dislikes of mother-in-lawImage Source: 

पति की पसंद-नापसंद के साथ जरुरी है कि आप सास की पसंद और नापसंद को भी जाने। उन्हें शापिंग पर कहा जाना पसंद है, कैसा खाना पसंद है आदि। कोशिश करें कि अगर आप अकेली शापिंग के लिए गई है तो अपनी सास के लिए कुछ न कुछ जरुर खरीदें।

यह भी पढ़े- ससुरालवालों के साथ स्वस्थ रिलेशनशिप बनाने के लिए अपनाएं यह टिप्स

2) सास के साथ भी समय बिताएं (Spend time with mother in law) –

Spend time with mother in lawImage Source: 

अगर तो आप हाउसवाइफ है तब तो आपका अधिकतर समय सास के साथ ही बितेगा लेकिन अगर आप वर्किंग वूमेन है तो कोशिश करें कि रोजाना ऑफिस से वापिस आने के बाद कुछ समय उनके साथ बिताएं। इससे आपका आपसी रिश्ता मजबूत होगा।

3) सास-ससुर की बातों पर गौर करें (pay attention to what your in-laws say) –

pay attention to what your in-laws sayImage Source: 

आपके लिए बेहद जरुरी है कि पति की बातों के अलावा आप अपने सास-ससुर की बातों को भी ध्यान से सुनें और उनकी दी गई राय पर गौर करें। इसके साथ ही आपको किसी भी परेशानी के समय उनसे पर्रामश लें क्योंकि उन्हें जिन्दगी के उत्तार चढ़ाव की आपसे ज्यादा समझ है।

यह भी पढ़े- सुसराल में लड़कियां कुछ इस तरह से याद करती है अपनी मां को

4) मायके में ससुराल की बाते न बताएं (do not gossip about in-laws ) –

do not gossip about in-lawsImage Source: 

छोटी मोटी नोक झोंक तो हर घर में होती है। ऐसे अगर आप हर छोटी बात अपने मायके घर करेंगी तो यह आपके ससुराल वालों से रिश्तें में दरार पैदा करेगा. कोशिश करें की इधर की बात उधर और उधर की बात इधर न करें।

hellois71

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com