_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-worried-about-post-delivery-weakness-then-adopt-a-healthy-diet/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-worried-about-post-delivery-weakness-then-adopt-a-healthy-diet/delivery-cover-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बैक के बालों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं यह 4 तरीके

इस बदलते फैशन के साथ अब हर लड़की अप टू डेट रहना चाहती हैं और उसे रहना भी चाहिए, क्योंकि तभी हम आकर्षित बन पाएंगे। लेकिन जब कभी भी बैकलस ड्रेसेज पहनने की बात आती है, तो ऐसे में हम अक्सर थोड़ा सोचने लगती हैं, क्योंकि हमारे बैक में काफी बाल होते हैं, इसलिए आप इस बात का ध्यान रखें कि आप घर पर भी आसानी से अपने बैक के बालों से छुटकारा पा सकती हैं। जानिए ऐसे ही कुछ घरेलू उपचारों के बारे में जिनकी मदद से आप आसानी से अपने पीठ के बालों को कम कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः चेहरे के सफेद बालों से छुटकारा पाने के 6 तरीके

1 शहद, दलिया और नींबू-
शहद, दलिया और नींबू को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। ऐसा करने के बाद आप इस पेस्ट से कम से कम 10 मिनट के लिए पीठ पर मसाज कर सकती हैं।

remove-back-hair1Image Source:

2 बेसन-
आप इस बात को तो जानती ही हैं कि बेसन का इस्तेमाल एक पेस्ट की तरह करने से त्वचा में बालों का विकास कम हो जाता है। इस स्क्रब का इस्तेमाल करके अगर आपकी त्वचा सूख जाए तो ऐसे में आप सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

remove-back-hair2Image Source:

3 आटे की लोई
आटे की लोई से पीठ में स्क्रब करने से आपकी पीठ की त्वचा एकदम साफ हो जाएगी। इतना ही नहीं ऐसा करने से आसानी से पीठ के बालों से भी आपको छुटकारा मिल जाएगा।

4 जौं-
पीठ के बालों को हटाने के लिए आप जौं के बीजों से स्क्रब कर सकती हैं। इस स्क्रब को सप्ताह में कम से कम 3 से 4 बार इस्तेमाल करें। ऐसा करने से पीठ की गंदगी साफ हो जाएगी।

यह भी पढ़ेः त्वचा पर आ रहे अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के खास उपाय

hellois32
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com