ADVERTISEMENT

होठों पर लिपिस्टिक को फैलने से बचाने के लिये जानें इसे लगाने का खास तरीका..

होठों पर लिपस्टिक लगाना तो हर कोई चाहता है लेकिन सही तरीका पता ना होने के कारण हमारे चेहरे पर लिपिस्टिक अच्छा लुक नही देती। और कभी कभी तो फैल कर दांतों पर भी लग जाती है। जिससे आप हंसी के पात्र बन जाते है। यदि आप अपने होठ को खूबसूरत लुक देने के साथ इसे फैलने से बचाना चाहती है तो जानें इसे लाने का खास तरीका।

मेकअप

यूज करें टिश्यू पेपर

यूज करें टिश्यू पेपर

लिपिस्टिक लगाते समय इसका अंश आपके दातों पर ना लगे इस समस्या से बचने के लिए आप जब आप पहला कोट लगा रही हो तो, टिशू पेपर को अपने होठों को बीच में दबा कर रखें इससे अत्‍यधिक लिपस्टिक निकाल जायेगी। इसके अलावा लिपस्टिक ज्‍यादा न तो फैलेगी और हनी ही मिटेगी।

लिप ब्रश का करें इस्तेमाल

लिप ब्रश का करें इस्तेमाल

लिप ब्रश से लिपस्टिक लगाने के दो फायदे हैं। पहला लिपिस्टिक सही तरह से होठो पर लगती है दूसरा इससे दांतों पर लिपस्टिक के फैलने का खतरा कम बना रहता है। साथ ही लिपिस्टीक लगाते समय आपके हाथों का कंट्रोल बना रहता है।

लिप लाइनर लगाना न भूलें

लिप लाइनर लगाना न भूलें

होठों के लुक को बनाये रखने के लिये लिपस्टिक लगाने से पहले लिपलाइनर का उपयोग जरूर करें। इससे लिपस्टिक बाहर नहीं फैलती व दांतों पर भी नहीं लगती । आपके होंठ भी खिले खिले नजर आते हैं ।

लिप बाम लगाना न भूलें

लिप बाम लगाना न भूलें

अपने  होंठों को खास लुक देने के लिये लिप बाम लगाना न भूलें । इससे आपके होठ मॉइश्चराइज़्ड रहेंगे और इसमें सिलवटे भी नहीं पड़ेगी और होठों पर लिपस्टिक अच्छे से लगेगी।

मैट लिपस्टिक लगायें

मैट लिपस्टिक लगायें

यदि आप अपने होठों को खूबसूरत लुक देना चाहती है तो  मैट लिपस्टिक का उपयोग करें। ये काफी अच्छा लुक प्रदान करने में मदद करता है। मैट लिपस्टिक से होठ सुंदर दिखते है साथ ही ये फैलती नही है और काफी लंबे समय तक टिकी रहती है। दांतों पर लिपस्टिक नहीं लगती क्योंकि मैट लिपस्टिक में ग्लॉस नहीं होता है।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.