_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

पापा और बॉयफ्रेंड की मीटिंग से पहले खुद को यूं करें तैयार

प्यार, इश्क और मोहब्बत का जुनून आज की जनरेशन के सिर पर चढ़ कर बोल रहा है। ऐसे में हर नया कपल चाहता है कि एक वक्त के बाद उसके रिश्ते को एक नया नाम मिल जाए क्योंकि ये दुनिया प्यार को नहीं समझती। इसके लिए जरूरी होता है रिश्तों में बंधना। ऐसे में चाहे कोई लड़का हो या कोई लड़की। हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वह अपने परिवार की रजामंदी के साथ ही नए रिश्तों में बंधे। जिसके लिए अब प्यार किया है तो एक दूसरे के परिवार से मुलाकात तो करनी पड़ेगी ही ना। ऐसे में आज हम ये आर्टिकल उन लड़कियों के लिए लेकर आए हैं जो अपने बॉयफ्रेंड को अपने परिवार से मिलवाने के बारे में सोच रही हैं। जान लें कि परिवार से मिलवाने से पहले आपको कुछ सवालों की तैयारी खुद ही करना पड़ेगी। आज हम आपको कुछ ऐसे ही सवालों के बारे में बताएंगे जो आपके परिवार वाले आपके बॉयफ्रेंड से पूछ सकते हैं क्योंकि कई लड़कियां इन बातों से अनभिज्ञ रहती हैं। साथ ही फिर कई तरह की परेशानियों का सामना करती हैं, लेकिन अब हमारा ये आर्टिकल पढ़िए और सारी परेशानियों को बाय बाय कहिए। साथ ही खुशी-खुशी अपने परिवार से बॉयफ्रेंड को मिलवाइये।

1. आपके पापा से आपके बॉयफ्रेंड की पहली मुलाकात है। दोनों आमने-सामने की तरफ बैठे हों। ऐसे में अगर आपको थोड़ी देर देखने के बाद लगे कि दोनों में से कोई भी नहीं बोल रहा है तो आप दोनों की बातचीत को बीच में बोलकर शुरू करवा सकती हैं।

How to prepare yourself while meeting of your boyfriend and father1Image Source:

2. बेशक आपके पापा आपसे बहुत प्यार करते हों। आप पापा की लाडली हों, लेकिन बॉयफ्रेंड से पापा को मिलवाने पर आपको ऐसा भी हो सकता है कि पापा का आप वो रूप भी देख लें जिसे आज तक आपने नहीं देखा था क्योंकि माता-पिता के लिए आसान नहीं होता बेटी के लिए रिश्ते को जल्दी ऐसे एक्सेप्ट करना। इसलिए अपने आपको उस गुस्से के लिए भी तैयार रखें।

How to prepare yourself while meeting of your boyfriend and father2Image Source:

3. ध्यान रखें कि आप अपने पापा से पहली बार बॉयफ्रेंड को मिलाने जा रही हैं तो ऐसे में आपको ही बीच का बैलेंस बनाकर चलना होगा। वो दोनों एक दूसरे के लिए अंजान हैं, ऐसे में आप को ही पहल करके एक दूसरे से बातचीत शुरू करानी होगी। वहीं ध्यान रखें कि दोनों को बैलेंस बनाकर ही आप दोनों की बातचीत शुरू करवाएं। किसी एक भी ऐसे नहीं लगना चाहिए कि आप उन पर ध्यान नहीं दे रही हैं।

How to prepare yourself while meeting of your boyfriend and father3Image Source:

4. ध्यान रखिए आपके पिता का आपके बॉयफ्रेंड से पहला सवाल ये हो सकता है कि उनके फ्यूचर को लेकर क्या प्लानिंग है। वह क्या सोचते हैं फ्यूचर को लेकर, इसलिए पहले आप इन सब बातों के बारे में अच्छे से सोच लें। उसके बाद ही फैमिली से मिलें।

How to prepare yourself while meeting of your boyfriend and father4Image Source:

5. अगर सब कुछ सही रहा और आपका बॉयफ्रेंड आपके माता पिता की नजरों को आपके लिए एकदम परफेक्ट लगा तो वह ये भी पूछ सकते हैं कि अब तुम शादी कब करना चाहते हो? इसलिए इस सवाल का जवाब भी पहले से तैयार रखकर जाएं।

How to prepare yourself while meeting of your boyfriend and father5Image Source:

6. तुम दोनों पहली बार कब मिले? कहां और कैसे मिले? इस सवाल को आपके घर में पापा और मम्मी जरूर जानना चाहेंगे। ये ऐसे आम सवाल हैं जिनको हर मां-बाप जरूर पूछते हैं। इसलिए इन सवालों के जवाब भी एक जैसे ही रखें।

How to prepare yourself while meeting of your boyfriend and father6Image Source:

7. इस सवाल के लिए आप दोनों हमेशा तैयार रहें क्योंकि आपके पिता इस सवाल को लड़के से पूछें या नहीं लेकिन एक बार को मां जरूर पूछेंगी कि बेटा तुम कितना कमाते हो। कितनी सैलरी है। इसलिए इसका जवाब भी आप पहले से तैयार रखें।

How to prepare yourself while meeting of your boyfriend and father7Image Source:

hellois2

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com