ADVERTISEMENT

सर्दियों में कुछ ऐेसे करें अपनी त्वचा की देखभाल

मौसम बड़ी ही तेजी से बदल रहा है। इस मौसम में कई तरह की स्किन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में होंठों का फटना और त्वचा के शुष्क होने जैसी समस्याएं काफी आम हैं। अगर आप भी ऐसे में अपनी त्वचा की देखभाल करना चाहती हैं तो आप इन टिप्स को अपना कर और इनका इस्तेमाल कर सर्दियों में भी अपनी त्वचा को मुलायम व कोमल बना सकती हैं। आइए इन टिप्स पर एक नजर डालते हैं।

यह भी पढ़ेः इन फेशियल से सर्दियों में रखें अपनी त्वचा का ख्याल

1 अगर आप अपनी त्वचा को टैनिंग से बचाना चाहती हैं तो ऐसे में एक ऐसे मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें, जिसमें सनस्क्रीन हो, ताकि आप टैनिंग से आसानी से बच पाएं।

concept of cosmetic skin care.Image Source:

2 सर्दियों के मौसम में अपनी त्वचा में मॉइस्चराइजर या किसी तरह की ऑयली क्रीम का इस्तेमाल करती रहें, ताकि हमारी त्वचा ड्राई होने से बच जाए और हम आसानी से शुष्क त्वचा से बची रहें।

care-of-skin-in-winter-season2Image Source:

3 सर्दियों के मौसम में हम सभी ज्यादा से ज्यादा क्रीम या लोशन का इस्तेमाल करने लग जाते हैं, जिससे हमारी त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं, इसलिए इससे बचने के लिए आप महीने में कम से कम 2 से 3 बार स्टीम लेकर इन बंद छिद्र को खोलना ना भूलें।

care-of-skin-in-winter-season3Image Source:

यह भी पढ़ेः सर्दियों में लोशन के बदले इस्तेमाल करें घर पर बना बॉडी बटर

4 महीने में कम से कम एक बार डीप मॉइस्चराइजिंग फेशियल करके आप अपनी त्वचा को मुलायम बनाए रख सकती

care-of-skin-in-winter-season4Image Source:

5 नहाने से पहले आप अपने शरीर की मालिश तेल से कर लें। तेल की मालिश करके ही नहाने के लिए जाए। ऐसा करने से आपकी त्वचा रूखी होने से बचेगी।

care-of-skin-in-winter-season5Image Source:

6 त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए आप ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करें। दरअसल सर्दियों में अक्सर हमारी त्वचा के साथ साथ एड़ियां भी फट जाती है, इससे बचने के लिए हमें रात को सोने से पहले अपनी एड़ियों में कोल्ड क्रीम लगाना चाहिए।

care-of-skin-in-winter-season6Image Source:

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.