_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/11","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/wonderful-restaurant-owned-by-bollywood-stars.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/wonderful-restaurant-owned-by-bollywood-stars.html/img_%e0%a4%86%e0%a4%b6%e0%a4%be-%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a4%83-%e0%a4%86%e0%a4%b6%e0%a4%be-%e0%a4%ad%e0%a5%8b%e0%a4%82%e0%a4%b8%e0%a4%b2%e0%a5%87_2018_11","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

जानें ईद पार्टी की रौनक कैसे बनें मिनटों में!

ईद का त्यौहार आने में अब कुछ ही दिन बाकि हैं, ऐसे में आपने शायद अब तक अपने कपड़े और गहनों के बारे में ना सोचा हो, लेकिन आप चिंता बिल्कुल ना करें। हर त्यौहार की तरह ही हम इस त्यौहार में भी आपको मेकअप से जुड़े कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। आइए आपको बताते कुछ टिप्स की मदद से यह बताते हैं कि आप किस तरह ईद की पार्टी के लिए सच सवर सकती हैं।

  •  अपने आंखों में आईलाइनर लगाते समय अपने आईलिड को ना खींचे। ऐसा करने से लाइनर की शेप खराब हो जाती है।
Makeup tips for Eid party (2)Image Source:
  •  अगर आपका आईलाइनर सूखने के बाद, आपकी त्वचा को खींचता है तो ऐसे में उसे इस्तेमाल करने से पहले बल्ब के पास रख दें।
Makeup tips for Eid party (3)Image Source:
  •  जब कभी आपके पास आई मेकअप करने के लिए ज्यादा समय ना हो तो ऐसे में आप ब्राउन आईशैडो का डार्क शेड लें और आईलिड पर ब्रश की मदद से स्मज कर लें। खूब सारा मस्कारा का इस्तेमाल करें और निचले लिड में काजल लगा लें।
Makeup tips for Eid party (4)Image Source:
  •  अगर ईद के इस अवसर में आप अपनी आंखों का लुक स्मोकी चाहती हैं, तो ऐसे में ईयर बड से काजल को आईलिड पर रब करें। इसके बाद लिप पेंसिल को होंठो पर लगा लें। इस लिप पेंसिल को काजल पर हल्का सा रब कर, ईयर बड से स्मज कर लें।
Applying eyeshadowImage Source:
  •  लिपस्टिक का शेड अपने होंठों के हिसाब से चुनें। अगर आपके होंठ मोटे हैं, तो डार्क और हल्के होंठों के लिए हल्की लिपस्टिक लगाएं। बता दें कि लाइट शेड से होंठ मोटे लगते हैं, और डार्क शेड लिपस्टिक लगाने से होंठ पतले लगते हैं।
  •  अगर आपका रंग गोरा है, तो डार्क रंग की लिपस्टिक लगाने के बजाय हल्के रंग की लिपस्टिक लगाएं। वहीं अगर आपका रंग सांवला हैं तो ऐसे में आप डार्क शेड की लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं।
Makeup tips for Eid party (6)Image Source:
  •  पूरे दिन मेकअप एक जैसा रखने के लिए टचअप करते रहे, इसके लिए आप स्टिक फाउंडेशन साथ ही रखें। ज्यादा पाउडर के इस्तेमाल से बचें।
  •  अगर ब्लश ऑन आप रखना भूल गई हैं और आपको ऑफिस से ही किसी पार्टी में जाना हो, तो ऐसे में आप स्मूथ रंग की लिपस्टिक का इस्तेमाल करना बिल्कुल ना भूलें।
Makeup tips for Eid party (7)Image Source: