ADVERTISEMENT

ब्लीच करने से होती है जलन तो यूज करें ये स्किन केयर टिप्स

यदि आपको किसी पार्टी में जाना है और जल्दी ही अपने चेहरे पर ग्लो लाना है तो इसके लिए सबसे सरल उपाय ब्लीच ही होता है। असल में ब्लीचिंग क्रीम में कई प्रकार के कैमिकल होते हैं तो आपके चेहरे को सांवला बनाने वाले मेलेनिन को दूर कर देते हैं। इस प्रकार से आपका चेहरा बेदाग तथा गोरा लगने लगता है लेकिन कई महिलाओं को इसके प्रयोग से जलन भी होने लगती है। यदि आपके साथ भी यही समस्या है तो आपको हम यहां कुछ खास  स्किन केयर टिप्स दे रहें हैं जो आपके चेहरे को न सिर्फ जलन से बचाते हैं बल्कि आपके रंग को भी निखारते हैं। आइये जानते हैं इन स्किन केयर टिप्स के बारे में।

 1 – एलोवेरा 

एलोवेरा Image source:

इसमें एंटीसेप्टिक गुण होते हैं। यदि ब्लीच करने के बाद आपके चेहरे पर जलन होती हैं तो आप एलोवेरा जेल को अपने चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। अब एलोवेरा को सूखने के बाद अपने चेहरे को धो लें। इस प्रकार से आप 2 से 3 बार करें। ऐसा करने से आपको बहुत राहत मिलेगी।

2 – नारियल तेल 

नारियल तेल Image source:

नारियल तेल में एंटी-सेप्टिक प्रोपटिज पाई जाती हैं। यह किसी भी प्रकार की जलन या बर्न से व्यक्ति को आराम देता है। आपको बता दें कि ब्लीच से आपके चेहरे पर पैदा हुई जलन भी नारियल तेल लगाने से दूर हो जाती है।

यह भी पढ़ें – घर पर ही कर रहीं हैं ब्लीच, तो रखें इन खास बातों का ध्यान

3 – आइस 

आइस Image source:

आइस काफी ठंडी होती है। यदि आप ब्लीच से होने वाली जलन से परेशान हैं तो आप आइस के टुकड़े को अपने चेहरे पर रख लें या ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इससे आपको जलन से आराम मिल जाता है।

4 – आलू के छिलके 

आलू के छिलके Image source:

आलू के छिलके भी आपको चेहरे की जलन से निजात दिलाने में बहुत कारगर होते हैं। असल में इनमें हीलिंग प्रॉपर्टी पाई जाती है। आप आलू के छिलको को जलन वाले स्थान पर लगा लें तथा इसके करीब आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। ऐसा आप कम से कम 2 बार करें। ऐसा करने पर आपके चेहरे की जलन से बहुत आराम मिलेगा।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.