ADVERTISEMENT

करीना कपूर की फिटनेस के राज का डाइटीशियन ने किया खुलासा

बॉलीवुड में फिटनेस को लेकर बात करें, तो सबसे सबसे फिट और आकर्षण का केन्द्र बनकर उभरने वाली अभिनेत्रियों में करीना कपूर का नाम सबसे ऊपर आता है। एक साल के बच्चे की मां बनने के बाद भी  करीना ने अपना शरीर यू ही फिट करके रखा है जैसे कि वो शादी के पहले थी। आज उनकी डाइटिशियन रुजुता दिवाकर करीना के फिटनेस को लेकर कुछ रोचक जानकारियों से अवगत करा रही है। जाने करीना के फिटनेस का राज…

एक गिलास जूस –

एक गिलास जूस

शऱीर को स्वस्थ और फिट बनाये रखने के लिये करीना दिन की शुरूआत एक गिलास जूस के साथ करती है।   सुबह के व्यायाम के साथ एक गिलास जूस का सेवन करना काफी फायदेमंद माना जाता है। जूस का चुनाव करते समय एबीसी जूस का ही चुनाव करें, क्योकि यह जूस कई तरह के फलों से मिलकर बना होता है। और  बॉडी को डिटॉक्स करने के साथ कई सारे फायदे हमारे शरीर को पहुंचाने का काम करता है। इससे आपके शरीर में दिनभर तरो-ताजगी बनी रहती है।

गुड़ का सेवन –

गुड़ का सेवन

इसके अलावा करीना अपनी डाइट में शक्कर की जगह गुड़ का सेवन करती है। गुड़ के सेवन शरीर की कैलोरी को कम करने के साथ वजन को भी तेजी से कम करता है। यह हमारी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। यह हमारे खून को भी साफ करता है।

बाजरे की रोटी –

बाजरे की रोटी

करीना गेंहू की रोटी खाने के बजाएं बाजरे की रोटी का सेवन करती है। क्योंकि इसका सेवन करने से वजन तेजी से कम होता है। साथ ही ये शरीर की कई बीमारियों के दूर करने की क्षमता रखता है। बाजरे के आटे का  उपयोग नियमित रूप से करने से डायबिटीज और हाई ब्लड प्रैशर जैसी बीमारियों से बचाव रहता है।

1 गिलास दूध का सेवन –

1 गिलास दूध का सेवन

न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर का कहना है कि करीना के शरीर को फिट रखने के लिये दूध का सेवन काफी जरूरी होता है। जो वो नियमित रूप से रात को सोने से पहले रोज 1 गिलास दूध जरूर पीती है। इससे नींद अच्छी आती है शरीर के साथ साथ हमारे दिमाग को भी तंदुरस्त करता है। तनाव में रहने वालों के लिए भी बहुत उपयोगी माना गया है। और फैट तेजी से बर्न होता है।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.