_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-worried-about-post-delivery-weakness-then-adopt-a-healthy-diet/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-worried-about-post-delivery-weakness-then-adopt-a-healthy-diet/delivery-cover-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

घर में कुछ इस प्रकार से रखें गंगाजल नही होगी धन हानि, साथ ही जानें इसके फायदे

प्रत्येक हिंदू घर में गंगाजल होता ही है, पर क्या आप जानती हैं कि यदि गंगाजल को सही ढंग से न रखा जाएं तो वह आर्थिक तंगी का कारण बन जाता है। इस बारे में बहुत कम लोग जानते हैं इसलिए आज हम आपको इसी बारे में जानकारी दे रहें हैं। अक्सर देखने में आता है कि जब भी हम किसी ऐसे स्थान पर जाते हैं। जहां गंगा नदी होती है तो हम वहां से उसके जल को बोतल आदि में भर अपने घर ले आते हैं परंतु घर में गंगाजल को किस प्रकार से रखा जाए,

इस बात की जानकारी न होने के चलते हम इसे किसी भी स्थान पर रख देते हैं। आपको बता दें कि यदि गंगाजल को घर में सही विधि तथा सही स्थान पर नहीं रखा जाता है तो यह आपके घर की आर्थिक तंगी या आर्थिक हानि का कारण बन सकता है। अतः इसे रखने के बारे में यहां बताई गई बातों को आप ध्यान से पढ़ें। आइये अब आपको बताते हैं कि गंगाजल को किस प्रकार से घर में रखें साथ ही बताते हैं इसके फायदों के बारे में।

यह भी पढ़ें – घर पर कीजिये कर्पूर के यह उपाय, जीवन से परेशानियां होंगी दूर

इस प्रकार घर में रखें गंगाजल –

गंगाजलImage source:

हम लोग अक्सर घर के किसी भी स्थान पर गंगाजल को रख देते हैं। आपको बता दें कि इसको कभी घर में ऐसे स्थान पर नहीं रखना चाहिए, जहां अन्धेरा हो। इसे ऐसे स्थान पर रखने से आपने घर में नकारात्मकता बढ़ती है। इस बात का भी ध्यान रखें कि इसको लंबे समय तक एक ही स्थान पर एक ही बर्तन में न रखें बल्कि इसको समय समय पर बदलते रहें। ऐसा करने पर आपके घर में सकारात्मकता बढ़ती है। आपके घर की उन्नति तथा शांति के लिए यह प्रयोग भी कर सकती हैं। आप गुरूवार या सोमवार को पीतल या चांदी के किसी बर्तन में गंगाजल को भर कर रख दें। जब उसमें पानी कम हो जाए तो आप उसमें फिर से गंगाजल भर दें। इस प्रकार से घर में रखा गया गंगाजल आपके घर में शांति तथा समृद्धि को बनाये रखता है।

गंगाजल के लाभ –

गंगाजल के लाभImage source:

यदि घर में वास्तुदोष है तो आप अपने घर में गंगाजल का छिड़काव प्रतिदिन करें। इससे घर का वास्तुदोष खत्म हो जाता है। यदि घर के किसी सदस्य को रात में डरावने सपने आते हैं तो आप सोने से पहले बिस्तर पर इसका छिड़काव कर दें। ऐसा करने से डरावने सपने आने बंद हो जाते हैं। इसे यदि आप अपने घर के पूजन स्थल पर किसी पीतल या चांदी के बर्तन में भर कर रखती हैं तो आपके घर में सदैव सुख शांति बनी रहती है। अपने हर कार्य में तरक्की तथा सफलता पाने के लिए आप इसे अपने किचेन या पूजन स्थल में अवश्य रखें। इस प्रकार इसके ये लाभ आपके जीवन को उन्नति तथा तरक्की का रास्ता दिखाते हैं तथा आपकी बहुत सी समस्याओं शमन भी करते हैं।

hellois39
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com