_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-also-bothered-with-the-fat-on-your-feet-post-pregnancy-then-use-these-tips/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-planning-to-visit-mathura-this-holiday-season-then-dont-forget-to-visit-these-places/travel-1-3/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

मैनिक्योर से जुड़ी ये गलतियाँ आप कभी ना करें

 

इसमें कोई शक नहीं कि मैनिक्योर नाखूनों के साथ – साथ आपकी हाथों की खूबसूरती भी बढ़ा देता है इसलिए आजकल ये काफी आम ब्यूटी ट्रीटमेंट हो चुका है इसे आप घर पर भी आसानी से कर सकती हैं लेकिन कुछ ऐसी गलतियाँ हैं, जो आपके मैनिक्योर को खराब कर देता है तो आप भी जानिए वो कौन – सी गलतियाँ हैं जो आपके मैनिक्योर को खराब कर सकती हैं और जिनसे आपको बचना चाहिए।

मैनिक्योरImage Source: 

यह भी पढ़ें – लूज पाउडर के इस्तेमाल से बनाएं पलकों को घनी

1. मोटे कोट्स अप्लाई करना (Apply thick coats of nail paint)

ये गलती अक्सर हर लड़की करती है। यकीनन नेल पेंट के हमेशा दो कोट्स लगाने चाहिए, लेकिन इसका भी एक सही तरीका होता है। अगर आप तुंरत एक के बाद एक कोट अप्लाई करेंगी, तो आपका लुक खराब होगा। आप हमेशा पहले नेल पेंट की एक पतली लेयर लगाएं। इसके सूखने के बाद दूसरी कोट अप्लाई करें। इसे भी पतला ही रखें।

Apply thick coats of nail paintImage Source: 

2. उंगुलियों को मोड़कर नेल पेंट लगाना (Apply nail paint by bending your fingers) –

अक्सर लड़कियाँ नेल पेंट लगाते वक्त अपनी उंगुलियों को मोड़ लेती हैं। ये गलती अगर आप भी करती हैं, तो इसे बदलें। हमेशा इसे अप्लाई करते समय उंगुलियों को स्ट्रेट रखें। इससे ये परफेक्टली अप्लाई होता हैं और आपको खूबसूरत लुक मिलता है।

Apply nail paint by bending your fingers
Image Source: 

यह भी पढ़ें – आम को खास बनाता है ब्राइडल मेकअप, ट्रायल के अलावा इन बातों का भी रखें ध्यान

3. नेल फाइल और ट्रिम ना करना (Don’t trim nails or use nail file) –

मैनिक्योर में परफेक्ट लुक के लिए नेल का परफेक्ट शेप में होना काफी जरूरी होता है इसलिए मैनिक्योर से पहले अपने नाखूनों को अच्छी तरह फाइल करने के साथ ही ट्रिम भी करें। चाहे आप कितनी भी जल्दी में क्यों ना हो, क्यूटिकल्स वाले और टेढ़े – मेढ़े नाखूनों पर नेल पेंट ना लगाएं।

Don't trim nails or use nail file
Image Source: 

यह भी पढ़ें – इस तरह से पाएं परफेक्ट मेकअप

hellois58

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com