_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/08/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/the-fitness-mantra-of-sania-mirza-during-pregnancy/sania-mirza-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

रिलेशनशिप टिप्स- यहां जानिए कैसे बनाएं भाभी-ननद के रिश्ते को मजबूत

एक विवाह होने से सिर्फ 2 लोगों का ही नहीं बल्कि दो परिवारों का संबंध बनता है। एक विवाह से न जानें कितने ही रिश्ते बंधें होते हैं। ऐसे में हर रिश्ते को संभालना तथा साथ लेकर चलना जरुरी होता है। भाभी और ननद का रिश्ता बेहद नाजुक होता है। ऐसे में यदि आपका नया नया विवाह हुआ है और आपकी ननद से आपकी नही बन पा रही है तो आप हमारे बताएं इन रिलेशनशिप टिप्स को फॉलो कर अपने इस रिश्ते को मजबूत बना सकती हैं। आइये जानते हैं इन रिलेशनशिप टिप्स के बारे में।

1 – पति से न करें ननद की बुराई

पति से न करें ननद की बुराईImage source:

पति से ननद की बुराई कभी नही करनी चाहिए। असल में न तो वह उसकी बुराई सुन सकता है और न ही आपकी परेशानी को बर्दास्त कर सकता है। अतः वह परेशान हो जाता है। अच्छा यही है कि आप अपनी समस्या को खुद ही सुलझाने का प्रयत्न करें।

यह भी पढ़ें – जानिए रिश्ते को मजबूत बनाने वाले इन टिप्स के बारे में

2 – शॉपिंग के लिए जाएं साथ  

यदि आप बाजार में कुछ लेने के लिए जा रही हैं या शॉपिंग के लिए जा रही हैं तो आप अपनी ननद को जरूर साथ में ले जाएं। इससे आप दोनों एक दूसरे को सही से समझ पाएंगे तथा ज्यादा समय एक दूसरे के साथ गुजारने से आप दोनों के बीच लगाव भी पैदा हो जाएगा।

3 – अच्छी दोस्त बने  

असल में देखा जाएं तो भाभी ननद का रिश्ता खट्टा मीठा होता है। ऐसे में आप अपने इस रिश्ते के बीच खटास न आने दें। आप अपनी ननद के साथ उसी प्रकार से रहें जैसे आप अपनी दोस्त के साथ रहती हैं।

4 – साथ में करें काम

 साथ में करें कामImage source:

घर में बहुत से काम होते हैं। यदि आपकी ननद किसी कार्य को कर रही है तो आप भी उसके काम में अपना हाथ बटाएं। इस प्रकार से आप दोनों एक दूसरे के ज्यादा करीब आ सकेंगी तथा आपका रिश्ता ज्यादा मजबूत होता जायेगा।

यह भी पढ़ें – रिलेशनशिप टिप्स – आपको परफेक्ट वाइफ बनाएंगे ये टिप्स, जानिए इनके बारे में

5 – फासला बनाये रखें

इस बात का भी ध्यान रखें कि आप अपनी ननद को अपने वैवाहिक जीवन के बीच में न आने दें। इससे रिश्ते खराब होने का भय बना रहता है। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आप अपने या ननद के परिवार से कभी उसकी चुगली न करें। इस प्रकार से यदि आप इन रिलेशनशिप टिप्स को अपनाती हैं तो आपके तथा आपकी ननद के बीच का रिश्ता लगातार मजबूत बनता चला जाता है।

hellois77

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com