_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-worried-about-post-delivery-weakness-then-adopt-a-healthy-diet/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-worried-about-post-delivery-weakness-then-adopt-a-healthy-diet/delivery-cover-2/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

जानिये ऑरेंज जूस विद आइसक्रीम बनाने की विधि

गर्मियों में हमेशा ठंडी चीजें खाना पीना ही लाभदायक होता है। इसी क्रम में आइये जानते हैं “ऑरेंज जूस विद आइसक्रीम” को बनाने के बारे में। यह बेहद आसानी से और टेस्टी रेसिप है जिसे आप बच्चों के लिए बना सकती है। आइये जानते हैं ऑरेंज जूस विद आइसक्रीम बनाने की विधि के बारे में।

ऑरेंज जूस विद आइसक्रीम की सामग्री –

  • फलूदा 1 छोटा पैकेट
  • 2 बड़े चम्मच
  • चीनी 2 बड़े चम्मच वनीला आइसक्रीम 6 स्कूप
  • सब्ज बीज या तुकमलंगा
  • दूध् 4 कप
  • ऑरेंज जूस 1/2 कप
  • आइसक्रीम और फलूदा सजाने के लिए

यह भी पढ़ें – जानिये पीना कोलाडा मफिन रेसिपी बनाने की विधि

ऑरेंज जूस विद आइसक्रीम बनाने की विधि –

सबसे पहले आप सब्ज बीजों को एक कप दूध में डुबो दें तथा उनको दूध में ही फूलने दीजिये। अब आप फलूदे को नरम बनाने के लिए उसे गर्म पानी में भिगो दें। 5 मिनट के बाद फलूदे को गर्म पानी से निकालकर ठंडे पानी में छान लीजिये तथा ऑरेंज जूस में मिलाकर फ्रीज में रख दीजिये। अब आप बचे हुए तीन कप में 2 चम्मच चीनी मिलाकर फ्रीज में ठंडा करने के लिए रख दें। परोसते समय आप दूध तथा सब्ज बीजों को आपस में मिला दें। अब इसे 6 गिलासों में पलट लें। अब आप इसमें फालूदा तथा आइसक्रीम डालें तथा सभी को सर्व कीजिये।

hellois54
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com