_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/12","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/benefits-of-vitamin-e.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/benefits-of-vitamin-e.html/img_%e0%a4%86%e0%a4%82%e0%a4%96%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%ab%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%ae%e0%a4%82%e0%a4%a6_2018_12-1","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

जानिए आज क्या कर रही हैं टीवी सीरियल्स की बहू रह चुकी ये टीवी एक्ट्रेसेज़

एक समय था जब रात 8 बजते ही घर-घर में सास-बहू के किस्से को देखने को लिये महिलायें टीवी पर अपना अधिकार जमा लेती थी। हर घरों में टीवी सीरियल्स की ये बहुएं तुलसी, पार्वती, कुसुम, अर्चना, बानी और कशिश जैसी बहूओं का राज हुआ करता था। ये बहुएं हर दर्शकों के लिए आदर्श बहू की मिसाल बन चुकी थीं। सुबह की आरती से लेकर तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाना, ससुराल के सभी सदस्यों का ध्यान रखना, इन बहुओं से बेहतर तो कोई कुछ कर ही नहीं सकता था। लगभग 17 सालों से चल रहे एकता कपूर के सीरियल्स की ये सारी बहुएं दर्शकों के घरों का हिस्सा बन चुकी थीं। लेकिन बंद होते सिरियल के साथ कुछ एक्ट्रेसेज़ ने शादी करके घर बसा लिया तो कुछ ने छोटे पर्दे को छोड़ बॉलीवुड की राह पकड़ ली। वहीं कुछ एक्ट्रेसेज़ न जानें कहां गुम हो गईं। आज हम आपको बता रहे हैं टीवी सीरियल्स की कुछ ऐसी ही बहुओं के बारे में जो कभी आपकी चहेती हुआ करती थीं।

टीवी सीरियल्स

स्मृति इरानी –

स्मृति इरानी

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ इस सीरियल को बंद हुये भले ही 17 साल हो चुके है पर लोग तुलसी जैसी संस्कारी बहू को नही भूल पाये है। इस सिरियल में तुलसी के रोल में आई स्मृति इरानी अब राजनीति के क्षेत्र में उतर चुकी है इस समय वो केंद्रीय मंत्री का पद भार सभाले हुये है।

साक्षी तंवर –

साक्षी तंवर

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल के जाने के बाद ‘कहानी घर-घर की’ नें अपनी खास जगह बनाकर टीआरपी बढ़ा ली। इन दोनों शोज की दीवानगी दर्शकों में इस कदर थी कि महिलाये घर का सारा काम छोड़कर इस शो को देखने बैठ जाती थी इन सिरियल्स की बढ़ती टीआरपी को देख एकता ने अपने सभी शोज का नाम ‘क’ से रखना शुरू कर दिया। जो उनके लिये लकी साबित हुआ। था और वो इस ‘K’ सीरीज के कई शोज भी लेकर आईं थी. पार्वती के रोल में उतरी साक्षी तंवर ने इस सिरियल के खत्म होने के बाद उन्होनें  ‘देवी’ (2003), ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ (2011-14) ’24’ (2016) जैसे सीरियल्स में काम किया।  दिया। साल 2016 में साक्षी ने फिल्म ‘दंगल’ में आमिर खान की पत्नी का रोल किया था। और अब उनकी अगली फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ रिलीज होने के लिए तैयार है।

प्राची देसाई –

प्राची देसाई

प्राची देसाई ने एकता कपूर के सीरियल “कसम से” में महज 18 साल ही उम्र में ही अपना टीवी डेब्यू की शुरूआत की। इस सीरियल में वो राम कपूर के साथ लीड रोल में नजर आये थे। लगभग दो साल तक चले इस सीरियल ने इतनी इतनी लोकप्रियता हासिल कर ली कि प्राची देसाई को बॉलीवुड से ऑफर आने लगे। इसके बाद से ही प्राची देसाई ने फरहान अख्तर के साथ फिल्म “रॉक स्टार” में काम किया, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। इसी के बाद से तो प्राची का फिल्मी सफर भी शुरू हो गया। “रॉक स्टार” में काम करने के बाद एक के बाद एक फिल्में उनकी झोली पर आने लगी। “लाइफ पार्टनर”, “वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई” और “बोल बच्चन” जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया। इन दिनों प्राची देसाई छोटे पर्दे से दूर बॉलीवुड में ही अपनी पहचान बनाने में लगी हैं।

आमना शरीफ –

आमना शरीफ

आमना शरीफ ने अपने करियर की शुरूआत सिंगर कुमार सानू के म्यूजिक एल्बम “दिल का आलम” से की थी। इसके बाद उन्होनें छोटे पर्दे पर सीरियल कहीं तो होगा में काम किया । जहां पर सूजल और कशिश की केमिस्ट्री दर्शकों को बेहद पसंद आई। सीरियल का टेलीकास्ट रात 11 बजे होने के बाद भी लोगो ने इसे इतना पसंद किया कि इसकी टीआरपी चार्ट में ये सबसे आगे रही। टीवी सीरियल्स के बाद आमना शरीफ ने भी बॉलीवुड की ओर अपना रूख किया। फिल्म “एक विलेन” में रितेश देशमुख की बीवी के किरदार में सामने आई। मगर फिल्मों में उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई। अब वह छोटे व बड़े पर्दे से दूर रहकर अपना घर संभालने में व्यस्त हैं।

नौशीन अली सरदार –

नौशीन अली सरदार

साल 2001 में आया सीरियल “कुसुम” से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाली नौशीन अली सरदार ने काफी अच्छी सफलता हासिल की थी।  लेकिन नौशीन को जो सफलता इस सिरियल में काम करने से मिली वो किसी दूसरे सिरियल्स में हासिल नही कर पाई। फिलहाल इन दिनों नौशीन अली सरदार “सब टीवी” पर आने वाले सीरियल “अलादीन” में मल्लिका का रोल अदा कर रही हैं। हालांकि उन्होनें फिल्मों में भी हाथ आज़माने की कोशिश कि पर इसमें उन्हें कोई सफलता हासिल नहीं हुई।

पल्लवी सुभाष –

पल्लवी सुभाष

एकता कपूर के सीरियल “करम अपना- अपना” से पल्लवी सुभाष ने लीड रोल से अपने कैरियर की शुरुआत की। जिससे उन्होनें घर- घर में अपनी एक अलग पहचान बना ली। इसके बाद वो “चक्रवर्ती अशोक सम्राट”, “महाभारत” और “बसेरा” जैसे कई टीवी सीरियल्स में काम किया। फिलहाल इन दिनों पल्लवी छोटे पर्दे से काफी दूर हैं और मराठी व कन्नड़ फिल्मों में अपना हाथ अजमा रही है।