_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

जानिए हर लड़की के लिए क्यों जरूरी है क्लीयर मस्कारा

मेकअप एक कला है, और आप जानती ही है कि कला की कोई सीमा नहीं होती है। बात जब आँखों के मेकअप की हो तो ऐसे में आपको काफी गहराई में जाकर इसे करना होता है लेकिन कुछ ऐसे आई मेकअप हैं जिनका इस्तेमाल कर आप अपने लुक को क्लासी बना सकती हैं। यह आई मेकअप कभी भी फैशन से बाहर नहीं होते है।

इसी तरह आपने ब्लैक मस्कारा से अपनी पलकों को घनी दिखाकर आँखों को खूबसूरत लुक्स कई बार दिया होंगा लेकिन क्या आप जानती हैं कि ब्लैक के अलावा मस्कारा का एक और टाइप है और वो है क्लीयर मस्कारा। इसकी ये खासियत ये है कि आप इसे कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं, तो आप भी जानिए हर लड़की के लिए क्लीयर मस्कारा क्यों जरूरी है और कैसे इसे आप अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें – इन आसान टिप्स से थकी आंखों में लाएं चमक

1. मस्कारा को खराब होने से बचाएं (Protect mascara from being spoiled) –

अगर आपका मस्कारा भी स्मज होकर थोड़ी देर बाद खराब हो जाता है, तो इसका इस्तेमाल करें। इसे अपने रेग्युलर मस्कारा लगाने के बाद इस्तेमाल करें। इससे आपका मस्कारा अच्छी तरह लग जाएगा और पसीने या ऑयल की वजह से खराब नहीं होगा।

Protect-mascara-from-being-spoiledimage source:

2. आईब्रोज़ सेट करने में करें मदद (Help in set the eyebrows) –

बिखरी आईब्रोज़ आपके चेहरे या मेकअप की खूबसूरती कम कर देती है। अगर आप भी चाहती हैं कि आपकी आईब्रोज़ पूरे दिन सेट रहे और आपके चेहरे की खूबसूरती बनी रहे, तो क्लीयर मस्कारा का इस्तेमाल करें। अपनी आईब्रोज़ को कोम्ब करने के बाद इसे अप्लाई कर इन्हें अच्छी तरह सेट कर लें।

Help-in-set-the-eyebrowsimage source:

यह भी पढ़ें – गलत तरीके से लगाया गया आईलाइनर छीन सकता है आंखों की रोशनी

3. लोअर लैशेज़ के लिए है बेस्ट (Best for lower lashes) –

अगर आप आँखों के नीचे की पलकों को खूबसूरत लुक देना चाहती हैं, तो इसे लोअर लैशेज़ पर अप्लाई करें। अक्सर ब्लैक मस्कारा लोअर लैशेज़ पर अप्लाई करते वक्त चेहरे पर लग जाता है और इसे हटाना मुश्किल होता है इसलिए क्लीयर मस्कारा को नीचे की पलकों पर लगाएं और बिना किसी परेशानी के खूबसूरत लुक पा सकती है।

Best-for-lower-lashesimage source:

4. पलकों को दिखाएं ज्यादा घना (Show the eyelids too thick) –

इससे ना सिर्फ आपका ब्लैक मस्कारा स्मज होता है, बल्कि अगर इसे आप अपने इस मस्कारा के बाद अप्लाई करेंगी, तो पलकें काफी घनी नज़र आएंगी। ब्लैक मस्कारा लगाने के बाद क्लीयर मस्कारा का एक कोट अप्लाई कर आप और भी खूबसूरत आईलैशेज़ पा सकती है।

Show-the-eyelids-too-thickimage source:

यह भी पढ़ें – बालों, त्वचा, आंखों और खूबसूरती का रक्षक है गुलाब जल

hellois28

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com