ADVERTISEMENT

हाई हील्स को आखिर दोपहर में ही क्यों खरीदे, जानिए इसकी वजह

हाई हील्स खरीदना तो हर लड़की चाहती हैं, पर क्या आप जानती हैं कि यह न सिर्फ हमारे व्यक्तित्व को निखारती हैं बल्कि हमारी सेहत पर भी अपना प्रभाव डालती हैं। आपकी सेहत तथा खूबसूरती दोनों ही सही बनी रहें इसके लिए जरुरी है कि आप हाई हील्स को खरीदने से पहले जरुरी जानकारी जुटा लें। सबसे पहले हम आपको बता दें कि जब भी आप हाई हील्स को खरीदती हैं तो नॉन ब्रांडेड के स्थान पर हमेशा ब्रांडेड हील्स ही खरीदें।

यह भी पढ़ें – हाई हील्स पहनने से पहले ध्यान में रखें यह बातें

यदि आप अच्छे ब्रांड की हील्स खरीदती हैं तो वे आपकी सेहत के लिए भी सही होती हैं। असल में उनको बनाने में सही बैलेंस का विशेष ध्यान रखा जाता है। इसके अलावा वे नॉन ब्रांडेड हील्स की तरह कहीं से भी निकलती नहीं हैं। इस प्रकार से आपको रास्ते में कहीं भी परेशान नहीं होना पड़ता है। जब आप हाई हील्स खरीदती हैं तो इस बात का भी ध्यान रखें कि आप प्वाइंटेड हील के स्थान पर चौड़ी हील्स ही खरीदे। प्वाइंटेड हील में पैर के मुड़ने की संभावना ज्यादा होती है। आपको सिर्फ फैशन पर ही ध्यान देना जरुरी नही है बल्कि पैर के आराम का भी ध्यान रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें – क्या आप जानती है हाई हील्स भी आपको कर सकती है बीमार

दोपहर में खरीदे हील्स

हाई हील्सImage source:

हम लोग जब कभी पैरों में पहनने वाली चीजें खरीदते हैं तो समय का ध्यान नहीं रखते हैं। आपको हम बता दें कि जब आप सैंडल या हील्स जैसी किसी भी चीज को बाजार से खरीदती हैं तो समय का ध्यान अवश्य रखें। असल में दोपहर के समय हमारे पैर का आकार थोड़ा बड़ा होता है। अतः यदि हम इस समय ऐसी किसी चीज खरीदते हैं तो हमें सही नाप की हील्स या सैंडल मिल जाती हैं। जोकि अन्य समय में नही मिल पाती हैं। दोपहर के समय हील्स या सैंडल को पहनकर थोड़ा चलकर भी देखना चाहिए ताकि आप महसूस कर सकें कि वे आपके पैरों के लिए आरामदायक हैं भी या नहीं। इस प्रकार से आप यदि हील्स को खरीदने में इन सभी टिप्स को ध्यान में रखेंगी तो आप सही और आरामदायक हील्स खरीद सकेंगी।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.