_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

रिलेशनशिप को बर्बाद करने वाले झूठ

हर रिश्ते की नींव प्यार और एक दूसरे पर भरोसा होता हैं जिसका मजबूत होना बेहद जरुरी होतो हैं। लेकिन अगर उस रिश्ते की नींव ही कमजोर हो जाएगी तो शाखाओं का टूटना तो जाहिर हैं। रिश्ते में प्यार, भरोसा और एक दूसरे के प्रति इज्जत होती हैं उस रिश्ते की उम्र बहुत लंबी होती हैं। जिस तरह गाड़ी बिना पेट्रोल के नहीं चल सकती हैं, उसी तरह रिश्ता बिना प्यार के अधूरा हैं। इसलिए रिश्ते को कायम रखने के लिए एक दूसरे के प्रति हमेशा ईमानदार रहना चाहिए। हालांकि हर रिश्ते में थोड़ी बहुत नोक-झोक होती हैं और जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आते हैं। लेकिन कुछ लोग रिश्तों को संभालने के लिए झूठ का सहारा लेना पसंद करते हैं। चलिए जानते उस झूठ के बारे में-

हर रिश्ते की नींव प्यार औरImage Source: http://herbeauty.co/

1- डबल क्रॉस करना-
डबल क्रॉस का मतलब होता हैं कि जब एक ही व्यक्ति दो लोगों से संबंध रखता हैं और उन्हें इस बारे में पता नहीं होता हैं। अक्सर कई रिलेशनशिप में होता हैं कि आपको लगता हैं आपका पार्टनर सिर्फ  आप से प्यार करता हैं लेकिन हो सकता हैं वो शादी के सपने किसी और के लिए साथ सजा रहा हो। तो अगर आपको अपने पार्टनर पर शक हैं तो पहले उसे दूर करें। इस स्थिति में आपके दोस्त मदद कर सकते हैं।

डबल क्रॉस करना-Image Source: http://media.new.mensxp.com/

2- हैसियत के बारे में झूठ-
ये आदत कई लोगों में होती हैं कि वो अपने आप को अमीर दिखाने की कोशिश करते हैं। अक्सर आपने उन लोगों के मुंह से सुना होगा कि ‘मेरे पास बहुत पैसा, इतना हैं कि मेरी सात पीढियां भी खा सकती हैं’। लेकिन आपको बता दें कि इस तरीके से सिर्फ लालची लड़कियां ही आकर्षित होती हैं। वित्तीय संबंधित कभी भी झूठ नहीं बोलना चाहिए क्योंकि ये झूठ ज्यादा देर नहीं चलता हैं।

हैसियत के बारे में झूठ-Image Source: http://static.yourtango.com/

3- परिवार से संबंधित झूठ-
अगर आप किसी से वास्तव में प्यार करते हैं और उससे शादी करने के लिए तैयार हैं तो उन्हें अपने परिवार के बारे में सच बताएं। क्योंकि उसे एक ना एक दिन आपके घर आना हैं, तब उन्हें सच के बारे में पता चलेगा तो आपके रिश्ते की नींव हिल सकती हैं।

परिवार से संबंधित झूठ-Image Source: http://images.lifescript.com/

4- अपने असली स्वभाव को ना छुपाएं-
अक्सर प्यार में इंसान पागल हो जाता हैं और अपनी ख्याली दुनिया में खो जाता हैं। लोग प्यार पाने की धुन में झुठ का मुखौटा पहन लेते हैं।आप अपने आप को किसी और के भेष में पेश करते हैं। लेकिन इस बात को ध्यान रखें कि ये नाटक ज्यादा देर तक नहीं चलता हैं।

अपने असली स्वभाव को ना छुपाएंImage Source: http://8.s.dziennik.pl/

5- बात बात पर झूठ बोलना-
एक छोटे झूठ से भी अच्छे-अच्छे रिश्तों मे दरार आ जाती हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी बात बात पर झूठ बोलने की आदत होती हैं और हर बार उनका झूठ पकड़ लेते हैं। तो समझ लें कि वो आपसे कुछ ना कुछ छुपा रहे हैं। आपको बता दें की बार बार झूठ बोलने से रिश्ते की उम्र कम हो जाती हैं।

बात बात पर झूठ बोलनाImage Source: http://www.sayangi.com/

6- पिछले रिलेशनशिप के बारे में चर्चा करना-
कई लोगों कि आदत होती हैं कि वो पिछले रिश्ते के बारें में बार बार चर्चा करते हैं। मना करने के बावजूद वो फिर भी उसे मुद्दे पर चर्चा करते हैं तो समझ लें वो अपने पहले रिश्ते को भूल नहीं पा रहे हैं। इस रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर होगा।

पिछले रिलेशनशिप के बारे मेंImage Source: http://freedomfastlane.com/

7- बीमारी से जुड़ा झूठ-
आजकल कई ऐसी बीमारी हैं जो जान लेकर ही दम लेती हैं और कुछ ऐसी होती हैं जो जीवन भर जुड़ी रहती हैं। तो अगर आपको कोई ऐसी बीमारी हैं जिससे आप पीडित हैं जो कि खतरनाक हैं और आपको लगता हैं कि आपके पार्टनर को पता होनी चाहिए तो बेहतर होगा कि आप उन्हें बता दें। अगर आप से कोई वास्तव में प्यार करता होगा तो आपका साथ नहीं छोड़ेगा।

Feeling misunderstoodImage Source: http://www.chatelaine.com/

hellois1

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com